रिश्वत के 5 लाख रुपये छोड़कर भाग रहा था इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, CBI ने दौड़ाकर पकड़ा

रिश्वत के 5 लाख रुपये छोड़कर भाग रहा था इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, CBI ने दौड़ाकर पकड़ा

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली: CBI के एक अधिकारी ने सिनेमाई अंदाज में मुंबई की सड़कों पर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक पीछा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आयकर अधिकारी रिश्वत में लिए गए 5 लाख रुपये छोड़कर भाग रहा था। अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना गुरुवार की रात करीब 10 बजे गोरेगांव ईस्ट में हुई। CBI टीम को शिकायत मिली थी कि आशीष कुमार और आयकर के दो अन्य निरीक्षकों, दिलीप कुमार तथा एसएन राय, ने एक व्यक्ति से 15 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी जिसके यहां हाल ही में आयकर विभाग ने छापा मारा था।

शिकायत मिलने के बाद CBI ने बिछाया जाल।     

अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद CBI ने जाल बिछाया। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी आयकर के बैलार्ड पियर कार्यालय में तैनात हैं और वे अलग-अलग रिश्वत की मांग कर रहे थे ताकि उसके मामले को रफादफा किया जा सके। CBI अधिकारियों के अनुसार, आशीष कुमार और शिकायतकर्ता ने सहमति जताई थी कि रिश्वत की राशि का भुगतान गोरेगांव के डिंडौसी फायर स्टेशन के सामने एक कार में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार रात कुमार जैसे ही पैसे लेकर कार से बाहर निकला, उसने CBI अधिकारियों को अपनी ओर आते देखा। इसके बाद उसने रुपये से भरा बैग वहीं फेंक दिया और भागने लगा।

‘आशीष कुमार को दौड़ाकर पकड़ लिया गया’
अधिकारियों के मुताबिक, CBI कर्मी विनीत जैन ने ट्रैफिक के बीच खदेड़ कर आशीष कुमार को पकड़ लिया। एक अन्य इनकम टैक्स इंस्पेक्टर दिलीप कुमार को भी शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। तीसरे आरोपी एसएन राय के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक वह गिरफ्तार नहीं हुआ है। इस बीच CBI प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि मुंबई में 2 और दिल्ली में एक स्थान पर आरोपियों के आवासीय और कार्यालय परिसर की तलाशी ली जा रही है। इस दौरान 7 लाख रुपये नकद और संपत्ति में निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं।

0 comments      

Add Comment