राजस्थान में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने युवकों को बना दिया मुर्गा, देखें VIDEO

राजस्थान में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने युवकों को बना दिया मुर्गा, देखें VIDEO

मीडियावाला.इन।

कोरोना वायरस यानी COVID-19 का संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। एहतियातन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग। इसलिए लोगों का घरों में रहना बेहद जरूरी है। इसके बावजूद कई लोग ऐसे भी हैं जो बंदी का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले कुछ युवकों को सजा देते हुए मुर्गा बना दिया। राजस्थान के अलावा देश के अन्य राज्यों की पुलिस भी अपने-अपने तरीके से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। लोगों से लगातार घर में रहने की अपील भी कर रही है।

ANI✔@ANI

Rajasthan Police punish youngsters for allegedly violating in Pratapgarh.

2,715

4:24 AM - Mar 26, 2020

Twitter Ads info and privacy

714 people are talking about this

इससे पहले देश के राज्यों से पुलिस कार्रवाई की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें उल्लंघन करने वालों के हाथों में एक पेस्टर थमा दिया गया था। उसपर लिखा था, 'मैं समजा का दुश्मन हूं, मैं घर में नहीं रह सकता।'

वहीं, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सख्ती के साथ लॉकडाउन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। पूरे प्रदेश में धारा 188 के उल्लंघन पर पुलिस ने अब तक 2089 एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील भी की कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न शहरों में अब तक 6044 बैरियर लगाए गए हैं। अब तक कुल 200150 वाहन चेक किए गए हैं, जिसमें से 49074 वाहनों का चालान किया गया है। इसमें से 3679 वाहनों को सीज किया गया और 1.01 करोड़ रुपये शमन शुल्क वसूल किया गया।

Live Hindustan via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment