Sunday, January 26, 2020
ट्रेनों में अब इस चीज के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें IRCTC का फैसला

ट्रेनों में अब इस चीज के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, जानें IRCTC का फैसला

मीडियावाला.इन।

ट्रेनों में सफर के दौरान मिलने वाली खानपान की सुविधा महंगी होने जा रही है। आईआरसीटीसी ने नाश्ते से लेकर शाकाहारी और मांसाहारी खाने के दाम बढ़ा दिए हैं। इसमें पांच से लेकर 25 रुपये तक यात्रियों को ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। आईआरसीटीसी अधिकारियों की मानें तो बढ़ी कीमतें अप्रैल से लागू हो सकती हैं। वहीं, शताब्दी, दुरंतो और राजधानी जैसी ट्रेनों में मिलने वाली चिकनकरी अब मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के यात्रियों को भी उपलब्ध होगी। रेलवे बोर्ड ने इसका सर्कुलर जारी कर दिया है।

अभी तक शाकाहारी नाश्ता के लिए यात्रियों को 30 रुपये खर्च करने पड़ रहे थे, लेकिन अब उन्हें 35 रुपये देने होंगे। इसी तरह शाकाहारी खाने के लिए उन्हें 50 की जगह 70 और मांसाहारी खाने के लिए 55 की जगह 80 रुपये देने होंगे।

ट्रेनों में यात्रियों को अब स्नैक मील की सुविधा भी मिलेगी। यह ट्रेनों में मिलने वाले नाश्ता से ज्यादा और खाने से कुछ कम होगा। आईआरसीटीसी ने अभी इसके लिए भोजन सूची नहीं बनाई है। नए निर्धारित मूल्यों को लागू करने से पहले इसे तैयार कर लिया जाएगा। यात्रियों को इसे लेने के लिए 50 रुपये देने होंगे।

ट्रेनों और स्टेशनों पर मिलने वाला जनता खाना और जनता मील अब एक ही होगा। स्टेशनों पर बने खानपान यूनिट कमसम और जनता आहार अब जनता खाना और जनता मील के नाम पर यात्रियों से ठगी नहीं कर सकेंगे। इसके दाम भी 15 से बढ़ाकर 20 रुपये हो गए हैं।

शाकाहारी नाश्ता 35
मांसाहारी नाश्ता 45
शाकाहारी खाना 70
मांसाहारी खाना (अंडा करी) 80
मांसाहारी खाना (चिकनकरी) 120
शाकाहारी बिरयानी(350 ग्रा.) 70
अंडा बिरयानी(350 ग्रा.) 80
चिकन बिरयानी(350 ग्रा.) 100
स्कैन मील(350 ग्रा.) 50

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment