ट्रेक्टर स्कीम की 2 एकड़ जमीन बेचने का विरोध,कांग्रेसियों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, कहा- भूमाफिया के हाथों में खेल रही सरकार

792

ट्रेक्टर स्कीम की 2 एकड़ जमीन बेचने का विरोध,कांग्रेसियों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, कहा- भूमाफिया के हाथों में खेल रही सरकार

चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

 

इटारसी। पुरानी इटारसी में बन रहे भव्य नए बस स्टैंड के बाजू में रिक्त पड़ी भूमि 8000 वर्ग मीटर का आज मध्य प्रदेश राज्य परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी लिमिटेड द्वारा प्री बिड आयोजन किया गया। जिसमें शहर के कुछ बिल्डर्स ने दोपहर में पहुंचकर सर्वे किया। इसी जमीन की प्रीबिड व नीलामी रोकने के लिए आज ही कांग्रेस जनों ने नगर अध्यक्ष पंकज राठौर के नेतृत्व में एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी को, उसी समय कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

श्री राठौर का कहना है कि शहर की 8000 वर्ग मीटर लगभग 2 एकड़ बेशकीमती जमीन जो ट्रेक्टर स्कीम एरिया कहलाती है,सैंकड़ों पेड़ों से युक्त शहर के विकास के लिए एक बेशकीमती जमीन है, जो सरकार द्वारा निजी हाथों में नीलाम की जा रही है , यह गलत है।

 

जानकारी के मुताबिक इस जमीन की सरकारी कीमत करीब 11 करोड़ बताई जा रही है। वार्ड क्रमांक 1 जयप्रकाश नगर पुरानी इटारसी में निर्माणाधीन नवीन बस स्टैंड के बाजू मैं स्थित, 8000 वर्गमीटर (लगभग 2 एकड़) भूमि को लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग भोपाल द्वारा नीलामी के माध्यम से विक्रय किए जाने की निविदा निकाले जाने को लेकर नगर कांग्रेस कमेटी इटारसी द्वारा आज सोमवार को SDM इटारसी के माध्यम से कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में टी एन्ड सी पी की विकास योजनाओं का हवाला देकर उक्त भूमि की नीलामी को जनहित में तत्काल निरस्त करवाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की माँग की गयी है। उक्त भूमि को ट्रांसपोर्ट नगर /मैकेनिक नगर/ईमारती लकड़ी व्यवसाय या अन्य जनहित योजनाओं आदि के लिए आवश्यक/उपयुक्त मानते हुए उसे जनहित में व्यवस्थित उपयोग में लेने की बात रखी है।

IMG 20220912 WA0065

नगर काँग्रेस अध्यक्ष् पंकज राठौर ने बताया कि इटारसी रेस्ट हाउस की बेशकीमती जमीन निजी हाथों में ओने पौने दामों में बेचने के बाद अब इस जमीन को निजी हाथों में बेचा जा रहा जबकि इसका उपयोग नगर हित मे शासकीय योजनाओं के हित में किया जाना चहिए। वैसे भी रिक्त महत्त्वपूर्ण भूमि की नगर में कमी है और सरकार इसे निजी हाथों में बेचना चाहती है जो पुरानी इटारसी के साथ भी अन्याय है।

उक्त अवसर पर नगर अध्यक्ष पंकज राठौर, अशोक जैन, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार केलु उपाध्याय, राजेंद्र तोमर, बाबू चौधरी, मुन्ना सिद्दीकी,मुकेश गांधी,ज्ञानेंद्र उपाध्याय,शेख रमजान, अधिवक्ता संघ अध्यक्ष संतोष गुरयानी (adv.),राजेंद्र मालवीय (adv.),रघुराज बघेल(adv.), अमोल उपाध्याय, मयूर जायसवाल,अवध पांडे,अर्जुन ठाकुर, अजय मिश्रा टप्पू,मनोज बामने,प्रणय मिश्रा, अभिषेक ओझा, उत्सव दुबे ,मुकेश यादव,राहुल दुबे,जावेद खान,कैलाश नवलानी,मुकेश सराठे,प्रणय मिश्रा,एस के सूर्यवंशी,किशन सिंह ठाकुर आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे। बताया गया कि उक्त ज्ञापन की एक-एक प्रतिलिपि क्षेत्रीय सांसद उदयप्रताप सिँह और प्रमुख सचिव मप्र शासन को भी प्रेषित की जायेगी।