Pathan Record : ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग में ही रिकॉर्ड बना लिया! 

हिंदी फिल्मों के इतिहास में इतनी तेज बुकिंग किसी फिल्म की नहीं हुई! 

564

Mumbai : हिंदी फिल्मों के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान का जलवा एक बार फिर दिखाई दे रहा है। चार साल बाद बड़ी स्क्रीन पर एंट्री करने से पहले ही शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ ने नए रिकॉर्ड बना दिए। शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ की ऑनलाइन बुकिंग शुरु हो गई। ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग के मामले में भी नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

जानकारी के अनुसार फिल्म की एडवांस बुकिंग में 1,17,000 टिकट बिक चुकी हैं। इंडियन बॉक्स ऑफिस के ट्वीट से मिली जानकारी कहती है कि शाहरुख खान की पठान ने एडवांस बुकिंग के मामले में 9 करोड़ की कमाई कर ली, जो कि फिल्म इंडस्ट्री में अब तक की सबसे तेज एडवांस बुकिंग है। जबकि, फिल्म ने मल्टीप्लेक्स चेन्स में ही 117 हजार टिकट बेचकर नया रिकॉर्ड कायम किया।

फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म की एडवांस बुकिंग में 1,17,000 टिकट बिक चुकी हैं। जबकि इसे ‘बीओ सुनामी लोडिंग’ कहते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि पीवीआर ने 51 हज़ार टिकट बेचे हैं। जबकि, आइनॉक्स ने 38,500 टिकट बेचे। सिनेपोलिस ने 27,500 टिकट बेचे।

फिल्म समीक्षक के मुताबिक यह आंकड़े पूरी तरह से एडवांस बुकिंग शुरू होने से पहले के हैं। शाहरुख खान फिल्म पठान से चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने वाले हैं, जो कि 25 जनवरी को रिलीज होगी। किंग खान के अलावा इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे। एक्टर जॉन अब्राहम और आशुतोष राणा भी इस फिल्म का अहम हिस्सा होंगे।

जबकि, इस फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ था। फिल्म के एक गाने को लेकर आंदोलन भी हुए। अंततः सेंसर ने ‘बेशर्म रंग’ बोल वाले इस गाने में तीन कट भी लगाए। फिल्म के बॉयकॉट की भी आवाज उठी, लेकिन अब सबकुछ शांत हो गया।