PM Modi, Amit Shah Paid Tribute to Pankaj Udhas: पंकज उधास को इस तरह किया याद!

404

PM Modi, अमित शाह ने पंकज उधास को इस तरह किया याद!

फेमस सिंगर पंकज उधास का 26 फरवरी को निधन हो गया, 72 वर्षीय ग़जल गायक काफी वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे । बेटी नयाब ने उनके मौत की इंफर्मेशन शेयर की है। पंकज उधास को निकलो ना बेनकाब, चांदी के जैसा रंग है तेरा जैसी मॉडर्न ग़ज़ल गायकी के लिए जाना जाता है ।

उनके निधन पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक पंकज उधास का ब्रीच कैंडी अस्पताल में आज सुबहर 11 बजे के करीब देहांत हो गया। पॉप्युलर सिंगर ने ‘साजन’, ‘नाम’ ‘मोहरा’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग भी की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने याद की पंकज उधास से अपनी मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ सहित कई राजनेताओं ने पंकज उधास के निधन पर गहरा दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर मैसेज लिखा, “हम पंकज उधास जी के निधन पर गहरा दुख जताते हैं, जिनकी सिंगिंग में कई तरह इमोशन होते थे। उनकी ग़ज़लें सीधे मन से आत्मा से बात करती थीं। वह भारतीय संगीत के एक प्रकाश पुंज थे, जिनकी धुनें कई पीढ़ियों से उतनी ही पॉप्युलर थीं। मुझे बीते कुछ सालों में उनके साथ हुई अपनी मुलाकातें याद हैं.” उन्होंने आगे लिखा, “पंकज उधास के जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री में एक खालीपन महसूस होगा, जिसे कभी नहीं भरा जा सकेगा। उनकी फैमिली और फैंस के प्रति संवेदनाएं. शांति.”

अमित शाह ने जताई गहरी संवेदनाएं

सेंट्रल होम मिनिस्टर अमित शाह ने लिखा, “पंकज उधास जी ने अपनी मधुर आवाज से हमें मंत्रमुग्ध किया है। उनकी ग़ज़लों ने हम सभी के दिलों को छुआ है। उनके इस दुनिया से चले जाने से म्यूजिक वर्ल्ड में एक खालीपन आ गया है। जिसे काफी लंबे वक्त तक भर पाना मुश्किल है। वे अपने मधुर गीतों और ग़ज़लों के जरिए हमेशा हमारे बीच मौजूद रहेंगे। हम उनके फैमिली मेंबर और फैंस के फैंस के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हैं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें. ॐ शांति शांति.”।