Saturday, December 14, 2019
कांग्रेस नेता की अपील पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, शाह और ईरानी की राज्यसभा सीट से जुड़ा है मामला

कांग्रेस नेता की अपील पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, शाह और ईरानी की राज्यसभा सीट से जुड़ा है मामला

मीडियावाला.इन।

गुजरात में कांग्रेस नेता परेशभाई धनानी की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें अमित शाह और स्मृति ईरानी की राज्यसभा सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराने का फैसला किया गया था.

अमित शाह के गांधीनगर से सांसद और स्मृति ईरानी के अमेठी से सांसद बनने पर राज्य की दो राज्यसभा सीटें खाली हुई हैं. शनिवार को इलेक्शन कमीशन ने घोषणा किया था कि गुजरात की दोनों सीटों पर 5 जुलाई को चुनाव कराने का फैसला लिया था.

परेशभाई धनानी ने इलेक्शन कमीशन के इस फैसले को संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन बताया है. उन्होंने कहा है कि गुजरात उपचुनाव सहित सभी राज्यों के चुनाव को साथ कराया जाए.

 

ANI✔@ANI

Supreme Court agrees to hear tomorrow a plea of Gujarat Congress leader Pareshbhai Dhanani against the decision of Election Commission to hold separate bypolls on two Rajya Sabha seats which fell vacant from the state following election Union Ministers Amit Shah and Smriti Irani. pic.twitter.com/aUJ7MCdsZU

91

10:38 AM - Jun 18, 2019

Twitter Ads info and privacy

View image on Twitter

See ANI's other Tweets


 

 

कांग्रेस को क्या है समस्या

गुजरात में अगर चुनाव एक ही दिन एक ही बैलेट पेपर पर हुए तो कांग्रेस को जीत मिल सकती है लेकिन अगर विधायकों की संख्या के हिसाब से देखें तो अलग-अलग चुनाव होने पर जीत बीजेपी की होगी. राज्यसभा में जीत के लिए विधायकों की संख्या 61 होनी चाहिए. 

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment