Monday, February 24, 2020
अदनान सामी के पद्म सम्मान और नागरिकता पर दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना, कहा-जब पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकते हैं, तो CAA की क्या जरूरत?

अदनान सामी के पद्म सम्मान और नागरिकता पर दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना, कहा-जब पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकते हैं, तो CAA की क्या जरूरत?

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह ने एक बार फिर से सीएए को लेकर मोदी सरकार पर सवालों के बौछार किए हैं। दिग्विजय सिंह ने अदनान सामी को पद्म सम्मान और नागरिकता दिए जाने पर सवाल करते हुए सवाल किया कि जब पाकिस्तान के मुस्लिम को नागरिकता मिल सकती है तो सीएए की जरूरत क्या है। उन्होंने अदनान सामी को नागरिकता दिए जाने को लेकर कहा कि जब मैंने अदनान सामी को पद्म श्री दिए जाने की सिफारिश की थी तो मेरी आलोचना की गई थी।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि उन्हें नागरिकता मिली और पद्म श्री पुरस्कार भी मिला। दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार से सवाल किया कि यदि सरकार एक पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकती है, तो नागरिकता संशोधन कानून को लाने की जरूरत क्या है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएए से हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा होगी और कुछ नहीं।

वहीं दिग्विजय सिंह ने आरोप लगते हुए कहा कि इस कानून को लाकर बीजेपी सिर्फ हिन्दू और मुस्लिमों के बीच दरार पैदा कर रही है। गौरतलब है कि देशभर में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कुछ लोग समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। विरोध कर रहे लोगों का मानना है कि इस कानून से धर्म विशेष के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इस कानून को लेकर कई तरह के भ्रम और अफवाह फैलाई जा रही है।

 

ANI@ANI

Congress' Digvijaya Singh: I was criticised for recommending citizenship to Adnan Sami. I'm happy that he got citizenship&Padma Shri. If govt can grant citizenship to a Pakistani Muslim, what is need to bring CAA? It has been implemented to create a rift between Hindus & Muslims.

View image on Twitter

361

Twitter Ads info and privacy

159 people are talking about this

 

source: oneindia.com

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment