भाजपा ने सोनिया, राहुल से पूछा- बतायें पुलवामा हमले के पीछे यदि पाकिस्तान नहीं, तो फिर कौन?

भाजपा ने सोनिया, राहुल से पूछा- बतायें पुलवामा हमले के पीछे यदि पाकिस्तान नहीं, तो फिर कौन?

मीडियावाला.इन।

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कांग्रेस से सवाल किया कि पुलवामा हमले के पीछे कौन है? इसके बारे में यदि उसे कोई संदेह है तो वह स्थिति स्पष्ट करे. उसने यह भी कहा कि कांग्रेस 'भारत पर प्रहार करने और पाकिस्तान को बचाने में कुशल है.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तब विपक्षी दल पर प्रहार किया जब उसके नेताओं ने आरएसएस पर निशाना साधने और पुलवामा हमले में 'एक बड़ी साजिश' का आरोप लगाने के लिए आतंकवादियों के साथ कथित संबंध को लेकर हुई जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी का हवाला दिया. पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें पुलवामा हमले के गुनहगारों के बारे में कोई संदेह है. यदि वे मानते हैं कि इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ नहीं है तो उन्हें हमें स्पष्ट रूप से बताना चाहिए कि इसमें कौन शामिल थे? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान के सहयोगी के रूप में काम कर रहे हैं.

उन्होंने कांग्रेस पर हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी हमलों के साथ धर्म को जोड़ने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी का ऐसा करने का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने 'भगवा आतंक' और 'हिंदू आतंक' जैसे शब्दों को इजाद किया और मुंबई आतंकवादी हमले के साथ आरएसएस का संबंध बताया. कांग्रेस का संबंध पाकिस्तान से जोड़ते हुए पात्रा ने कहा कि ऐसे कई संयोग सामने आये हैं, जो साजिश को दर्शाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत पर प्रहार करने और पाकिस्तान को बचाने में कुशल है. जम्मू कश्मीर में कुलगाम जिले के मीर बाजार में पुलिस ने शनिवार को एक अज्ञात वकील के अलावा पुलिस उपाधीक्षक सिंह को हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था. यह वकील आतंकवादी संगठनों को मदद पहुंचा रहा था.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट किया, अब सवाल यह पैदा होता है कि पुलवामा हमले के पीछे के असली गुनहगार कौन हैं? इस मामले पर नये सिरे से जांच की जरूरत है. उन्हीं की पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, क्या दविंदर सिंह एक मोहरा है. या दविंदर सिंह ही षड्यंत्र का सूत्रधार है? इस सारे मामले की गंभीर और गहन जांच की जरूरत है. उन्होंने कहा, हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री गहन जांच कराकर वक्तव्य दें. पात्रा ने कांग्रेस की तुलना एक ऐसे अजगर से की जो अपनी मां को ही निगल जाता है. भाजपा नेता ने दावा किया अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख कांग्रेस के नेताओं के बयानों को लेकर इस विपक्षी दल की प्रशंसा करेंगे.

Prabhat Khabar via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment