नागरिकता बिल पर कांग्रेस और शिवसेना में मच सकती है घमासान, कांग्रेस ने कही ये बात

नागरिकता बिल पर कांग्रेस और शिवसेना में मच सकती है घमासान, कांग्रेस ने कही ये बात

मीडियावाला.इन।

दिल्ली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बाला साहेब थोरात के संशोधित नागरिकता बिल पर पार्टी लाइन पर चलने की बात के जवाब में भाजपा ने शिवसेना पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस बिल का विरोध कर रही है, लिहाजा महाराष्ट्र में कांग्रेस समर्थन से सरकार चला रही शिवसेना के लिए इसे राज्य में लागू करना आसान नहीं होगा। कांग्रेस के दबाव में शिवसेना ने लोकसभा में समर्थन करने के बाद राज्य सभा में वॉक आउट कर बीच का रास्ता निकालने में सफल हुई थी।

भाजपा विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री नेता आशीष शेलार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता बिल को तत्काल लागू करने की मांग की है। शेलार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को शुक्रवार को लिखे पत्र में कहा कि कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत ने राज्य में कानून को लागू करने का विरोध किए जाने के बाद ठाकरे को इस मुद्दे पर अपनी सरकार की स्थिति साफ करनी चाहिए। नासिक दौरे पर आए शेलार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि संसद के दोनों सदनों ने ऐतिहासिक नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया गया है।

इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद महाराष्ट्र में तत्काल लागू करना चाहिए। इधर, कांग्रेस नेता नितिन राउत ने कहा है कि कांग्रेस इस बिल के खिलाफ है और इसे महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव इस मामले में पूरा सहयोग करेंगे।

Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment