प्रियंका गांधी ने छोड़ा दिल्ली के लुटियंस जोन का बंगला, सरकार से मिला था खाली करने का नोटिस

प्रियंका गांधी ने छोड़ा दिल्ली के लुटियंस जोन का बंगला, सरकार से मिला था खाली करने का नोटिस

मीडियावाला.इन।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को नई दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित बंगला खाली कर दिया। पिछले साल एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद सरकार ने नोटिस जारी कर बंगला खाली करने का आदेश दिया था। प्रियंका गांधी के इस बंगले का पता 35, लोधी एस्टेट, दिल्ली था। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस महीने की शुरुआत में नोटिस मिलने के बाद बंगले से जुड़े सभी बची राशि का भुगतान कर दिया था। सरकारी आदेश में कहा गया था कि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षा हटाई जा चुकी है, इसलिए वह इस बंगले की हकदार नहीं रही हैं। प्रियंका से बंगला एक अगस्त तक खाली करने को कहा था। 

एक जुलाई को जारी आदेश के अनुसार, 'एसपीजी सुरक्षा वापस लेने और जेड प्लस सुरक्षा प्रदान किए जाने के आधार पर, आपके लिए किसी भी सरकारी आवास के आवंटन का प्रावधान नहीं है। ऐसे में टाइप 6 बी हाउस नंबर 35, लोधी एस्टेट का आवंटन रद्द किया जाता है।' मंत्रालय के आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर वह अगले महीने में आवास खाली नहीं करती हैं तो फिर उन्हें नियमों के मुताबिक किराया अथवा क्षतिपूर्ति का भुगतान करना होगा।

प्रियंका गांधी के बाद इस बंगले को बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को दिया गया है। अनिल बलूनी को बंगला दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने उन्हें परिवार के साथ चाय पर भी बुलाया था। हालांकि, बलूनी ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए मना कर दिया था।

गौरतलब है कि केंद्र  सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी। इसके बाद उन्हें सरकार की ओर से जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

News Source- Live Hindustan

RB

0 comments      

Add Comment