बिहार, मध्य प्रदेश के मतदाता बिडेन की 'विभाजन के बजाए एकता' चुनने की टिप्पणी को याद रखें- चिदंबरम

बिहार, मध्य प्रदेश के मतदाता बिडेन की 'विभाजन के बजाए एकता' चुनने की टिप्पणी को याद रखें- चिदंबरम

मीडियावाला.इन।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बिहार, मध्य प्रदेश और भारत के अन्य हिस्सों के लोगों से अपील की कि वे मतदान करते वक्त अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन की ‘विभाजन के बजाए एकता’ को चुनने वाली टिप्पणी को याद रखें।


बिडेन ने अमेरिकी मतदाताओं से भय के बजाए उम्मीद, विभाजन के बजाए एकता को चुनने को कहा था, चिदंबरम ने कहा कि भारतीय मतदाता भी इसी राह पर चलकर मतदान करें। बिहार में तीन चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का पहला चरण 28 अक्तूबर को है।
इसके अलावा देश के 12 राज्यों में लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की 56 सीटों के लिए उपचुनाव तीन नवंबर और सात नवंबर को होने हैं। विधानसभा की जिन 56 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से 28 सीटें मध्य प्रदेश में हैं।

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने कल कहा था कि हम भय के बजाए उम्मीद को चुनते हैं, विभाजन के बजाए एकता को, कल्पना के बजाए विज्ञान को और झूठ के बजाए सच को चुनते हैं। इस प्रण को बिहार, मध्य प्रदेश और देश के किसी भी हिस्से के लोगों को इस महीने मतदान केंद्र पर जाते वक्त अपने जेहन में रखना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जेसिंडा अर्डेन के न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री चुने जाने से हमें यह उम्मीद मिलती है कि शालीनता और विकासोन्मुखी मूल्य लोकतंत्र में विजयी हो सकते हैं।

 Amar Ujala 

0 comments      

Add Comment