Rahul’s Truck Ride : अंबाला से चंडीगढ़ तक राहुल ड्राइवर के पास बैठे, उनके ‘मन की बात’ सुनी!

भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर्स, इन सभी की अपनी समस्याएं!

632

Rahul’s Truck Ride : अंबाला से चंडीगढ़ तक राहुल ड्राइवर के पास बैठे, उनके ‘मन की बात’ सुनी!

Chandigarh : राहुल गांधी ने सोमवार रात अंबाला से चंडीगढ़ तक का 50 किमी का सफर एक ट्रक में ड्राइवर के साथ बैठकर तय किया। वे दोपहर को दिल्ली से शिमला के लिए कार से निकले थे। लेकिन, रात में वे अंबाला से चंडीगढ़ जाने के लिए एक ट्रक में बैठे और ट्रक ड्राइवरों से बात की, उनकी समस्याएं सुनीं।

राहुल ने ट्रक को सुबह साढ़े 5 बजे अंबाला सिटी के श्रीमंजी साहब गुरुद्वारे पर रुकवाया, गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद उन्होंने कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। उन्होंने गुरुद्वारे में लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया। उनके सफर का एक वीडियो कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

ट्रक ड्राइवर्स की ‘मन की बात’ सुनने का काम
कांग्रेस ने बताया कि भारत की सड़कों पर करीब 90 लाख ट्रक ड्राइवर्स हैं। इन सभी लोगों की अपनी समस्याएं हैं। ट्रक ड्राइवर्स की ‘मन की बात’ सुनने का काम राहुल ने किया है। भारी वाहनों और ट्रकों को चलाने वाले इन ड्राइवर्स को रातभर काम करना पड़ता है। इस दौरान कई परेशानियां होती हैं, जिन्हें जानने के लिए ही राहुल इनके बीच पहुंचे।

IMG 20230523 WA0033

सुप्रिया ने लिखा ‘राहुल के साथ देश चल पड़ा!’
कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने राहुल का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा ‘यूनिवर्सिटी के छात्रों से, खिलाड़ियों से, सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे युवाओं से, किसानों से, डिलीवरी पार्टनरों से, बस में आम नागरिकों से और अब आधी रात को ट्रक के ड्राइवर से आखिर क्यों मुलाकात कर रहे हैं राहुल गांधी? क्योंकि, वो इस देश लोगों की बात सुनना चाहते हैं, उनकी चुनौतियों और परेशानियों को समझना चाहते हैं।’

‘उनको ऐसा करते देख एक विश्वास सा झलकता है, कोई तो है जो लोगों के साथ खड़ा है, कोई तो है जो उनके बेहतर कल के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी देने को तैयार है। कोई तो है जो नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा है। धीरे-धीरे यह एहसास हो रहा है कि यह देश लौट जाना चाहता है मोहब्बत और अमन के रास्ते पर, धीरे से यह देश आखिर चल ही पड़ा है राहुल गांधी के साथ।’