इन्दौर की राहत की पेंटिंग्स को देखने पहुंचे फिल्मी सितारे

इन्दौर की राहत की पेंटिंग्स को देखने पहुंचे फिल्मी सितारे

मीडियावाला.इन।

मुम्बई/इन्दौर . इन्दौर शहर की आर्टिस्ट राहत काज़मी की पेंटिंग्स इंडियन आर्ट फेस्टिवल में देखने बॉलीवुड के सितारे पहुंचे. मुम्बई में वर्ली के नेहरू सेंटर में 'इंडिया आर्ट फेस्टिवल' प्रदर्शनी के शुभारंभ में बॉलीवुड और देश की कई हस्तियां पहुंची. इन्दौर की चित्रकार राहत काज़मी की पेंटिंग्स को संगीतकार जतिन पंडित, यश चोपड़ा की फिल्म मोहब्बतें से रातों रात सुर्खियां बटोरने वाली प्रीति झिंज्ञानी, फ़िल्म वज़ीर, मर्डर 3, पद्मावत आदि में काम करने वाली अभिनेत्री अदिति राव हैदरी,मशहूर शेफ संजीव कपूर ने भी राहत की पेंटिग्स की दिल खोलकर तारीफ की. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति झिंज्ञानी ने राहत की कलाकृति की सराहना करते हुए कहा जो लोग आर्ट का शौक रखते हैं तो इस फेस्टिवल का हिस्सा बनना बेशक एक अच्छा एक्सपीरिएंस साबित होता है.

राहत काज़मी ने बताया इस फेस्टिवल में पहले ही दिन बड़ी संख्या में कला प्रेमियों का रिसपॉन्स अच्छा मिल रहा है. यहां स्टॉल पर करीब 40 गैलरी के 400 से अधिक आर्टिस्टों की पेंटिंग शामिल हैं. पहले दिन ही हज़ारों लोगों ने यहां विजिट किया है. इसलिए अगर आप भी कला के क्षेत्र में रुचि रखते हैं तो अपने बच्चों को लेकर जरूर आएं. यह फेस्टिवल 12 जनवरी तक चलेगा. कला के शौकीन तो यहां देशभर के कलाकारों के हुनर देखने को पहुंच रहे हैं. इस इंडिया आर्ट गैलरी में विदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के आर्टिस्ट पहुंचे हैं. फेस्टिवल में नामवर कलाकारों ने अपनी कला को दिखाते हुए समाज को संदेश देने वाली पेंटिंग तैयार की है.

फेस्टिवल में छाई राहत की पेंटिंग्स

कलाकारों के लिए इंडिया आर्ट फेस्टिवल में पेंटिंग्स का शामिल होना किसी उपलब्धि से कम नहीं होता. राहत की पेंटिंग्स फेस्टिवल में खूब छाई. इस प्रदर्शनी में राहत की पेंटिंग ट्विन हर्ट्स 'twin hearts' विशेष तौर सभी के लिए आकर्षण बनी.राहत ने बताया ट्विन हर्ट्स की पेंटिंग में दो चेहरे एक ह्रदय के अंदर अप्रतक्ष्य रूप से नज़र आ रहे हैं. एक अन्य पेंटिंग जो की पूरी तरह knife टेक्सचर पद्धति से बनाई हुई है, वह भी इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित की जायेगी. इसके अलावा डांसिंग बेलेरिनाज़ dancing Ballerinas एवं लेयर वर्क की सीरीज भी फेस्टिवल में सभी ने पसन्द की.

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment