Salman’s New Movie Hit: गिरकर संभली फिर बॉक्स ऑफिस पर छा गई सलमान की नई फिल्म!

ईद पर रिलीज हुई किसी का भाई, किसी की जान' की कमाई रफ्तार पकड़ने लगी!

1809

Salman’s New Movie Hit: गिरकर संभली फिर बॉक्स ऑफिस पर छा गई सलमान की नई फिल्म!

Mumbai : सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ ने कमाई के रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिए। फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म रिलीज होने के साथ ही ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगी। फिल्म को नॉर्थ से लेकर साउथ तक के लोग पसंद कर रहे हैं। वहीं क्रिटिक्स भी सलमान की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बॉक्स ऑफिस भी मालामाल हो गया।

ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की नई फिल्म देश में ही नहीं, ग्लोबली भी धमाल मचा रही है। पावर-पैक एक्शन के कॉम्बिनेशन के साथ ऑडियंस का कंपलीट फैमिली एंटरटेनमेंट करने के बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब अपनी पकड़ मजबूत बनाने लगी।

IMG 20230425 WA0012

पहले दिन सलमान की फिल्म ने 15.81 करोड़ की कमाई जो उम्मीदों से कम थी। हालांकि, दूसरे दिन कमाई 25.75 करोड़ की रही है। पूरे देश में नेट और तीसरे दिन 26.61 करोड़ के शानदार कलेक्शन के साथ ‘किसी का भाई किसी की जान’ की वर्ल्ड वाइड कमाई अब 112.80 करोड़ रुपए हो गई।

सलमान खान की इस फिल्म को फरहाद सामजी ने डायरेक्ट किया है। सलमान चार साल बाद ईद पर लौटे हैं। फिल्म की कहानी सलमान खान और उनके तीन भाइयों की है। सलमान शादी नहीं करना चाहते, क्योंकि उनका एक पास्ट रहा है। फिर भाईजान की जिंदगी में आती है पूजा हेगड़े और इसके साथ सब बदल जाता है। फिर कुछ ऐसा होता है कि भाईजान को अपने असली अंदाज में सामने आना पड़ता है और यही फिल्म की कहानी है।

इस कहानी के साथ एक्शन, रोमांस, फैमिली ड्रामा, वनलाइनर और म्यूजिक को पिरोया गया है। लगभग ढाई घंटे की फिल्म में वह सारा मसाला मौजूद है जो अकसर सलमान खान की फिल्मों में नजर आता है। फिल्म में सलमान खान, पूजा हेगड़े, वेंकटेश, भूमिका चावला, जगपति बाबू, राघव जुआल, जस्सी गिल, सिद्धार्थ निगम, शहनाज गलि और पलक तिवारी फिल्म में मुख्य किरदारों में नजर आ रहे हैं।

किसी भी फिल्म को चलाने के लिए उसकी स्टारकास्ट अहम होती है। लेकिन, सलमान खान कुछ फिल्मों से ऐसी स्टारकास्ट को मौका दे रहे हैं जो एक्टिंग से दूर लेकिन उनके करीब होती है। ‘किसी का भाई किसी की जान’ में भी ऐसा ही है। फिल्म में वेंकटेश, जगपति बाबू, पूजा हेगड़े और कई मौकों पर सलमान खान को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी एक्टर अपने किरदारों में जबरदस्ती ठूंसे हुए लगते हैं। फिल्म समीक्षकों का मानना है कि भाईजान को फिल्म को बनाते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह मजबूत कलाकारों के साथ ही सॉलिड फिल्म बना सकते हैं। वर्ना हिट फिल्म की रीमेक भी ताश के पत्तों की तरह बिखर सकता है।

जाने-माने फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी जान’ को देखने के बाद ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने भाईजान की तारीफ की है। तरण आदर्श ने बताया कि फिल्म में जबरदस्त एक्शन है साथ ही सलमान खान का स्वैग देखने लायक है। फर्स्ट हाफ से ज्यादा बेहतरीन सेकंड हाफ है। तरण आदर्श ने इस फिल्म को थ्री-स्टार दिए हैं। जोगिंदर टुटेजा ने भी सलमान खान पर दिल खोलकर प्यार बरसाया। उन्होंने लिखा कि फिल्म की शुरुआत अच्छी होती है, फिर लव स्टोरी रूटीन में आ जाती है जो ठीक है। लेकिन, फिर इंटरवल से आगे के 20 मिनट काफी बेहतरीन है। मजा तो दूसरे हाफ में भी आया।

ईद के मौके पर सलमान खान ने दर्शकों को खास अंदाज में विश किया। सलमान की इस फिल्म से कई सेलेब्स ने अपना डेब्यू किया। इस लिस्ट में शहनाज गिल से लेकर पलक तिवारी तक का नाम शामिल है। इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट भी सामने आई। बताया जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली है। भाईजान की एक और फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘टाइगर-3’ है। इसमें सलमान के साथ कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी नजर आने वाले हैं।

लीक हुई सलमान की फिल्म
सलमान खान की इस फिल्म को लेकर रिपोर्ट सामने आई है कि ये फिल्म लीक हो गई। इस वजह से मेकर्स को जोर का झटका लगा है। इन दिनों कोई भी फिल्म रिलीज होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो जाती है। इस लिस्ट में अब सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ का भी नाम शामिल हो गया है। यह फिल्म अब एचडी क्वालिटी में तमिलरॉकर्स और फिल्मीजिला जैसी वेबसाइट पर फ्री में उपलब्ध होना बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लीक होने की वजह से फिल्म की कमाई पर अच्छा खासा असर पड़ेगा। इससे पहले शाहरुख खान की पठान भी रिलीज से पहले लीक हो गई थी। हालांकि यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।