सिंगापुर कर रहा है COVID-19 की लहर का सामना , स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया अलर्ट

499

सिंगापुर कर रहा है COVID-19 की लहर का सामना , स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया अलर्ट

COVID-19: सिंगापुर में कोरोना एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है. ऐसे में देश के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने चेतावनी जारी की है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आने वाले हफ्तों में और अधिक लोगों के बीमार पड़ सकते हैं.

इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ सकती है.

ओंग ने कहा कि अनुमानित दैनिक मामले तीन सप्ताह पहले के लगभग 1,000 से बढ़कर पिछले दो सप्ताह में 2,000 हो गए हैं. जो चिंताजनक हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ये जो कोविड-19 से जुड़े नए मामले आए हैं, उनमें सामान्यतः दो प्रकार के वैरिएंट देखने को मिल रहे हैं. जिसमें EG.5 और HK.3 हैं. ये दोनों एक्सबीबी (XBB) ओमिक्रॉन के वंशज हैं. ‘संक्रमण के रोजाना सामने आ रहे मामलों में 75 प्रतिशत मरीज इन दो वैरिएंट से संक्रमित हो रहे हैं.’

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

स्वास्थ्य मंत्री ने चैनल न्यूज एशिया से बातचीत के दौरान बताया कि कोविड के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए सावधानी बरतने की जरुरत है. हम फिलहाल किसी तरह के प्रतिबंध लगाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. सरकार की सामाजिक प्रतिबंध लगाने की कोई योजना नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि हम इसे एक स्थानिक बीमारी के रूप में मानेंगे. उन्होंने कहा कि किसी को हमें यह बताने की जरुरत नहीं है, कि खुद का बचाव कैसे करना है. नए वैरिएंट के गंभीर होने की अधिक संभावना है, लेकिन ये बात स्पष्ट हो चुकी है कि मौजूदा टीके इस नए वैरिएंट से संक्रमित होने पर हमें गंभीर बीमारियों से बचाने में अच्छा काम कर रहे हैं.

अधिक लोग हो सकते हैं संक्रमित

ओंग ने अपनी बात दोहराते हुए सिंगापुर को कोविड-19 के खिलाफ अपनी सुरक्षा कम करने के खिलाफ चेतावनी दी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “आने वाले हफ्तों में, हमें और अधिक लोगों के बीमार पड़ने की उम्मीद करनी चाहिए और यदि ऐसा है तो अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ जाएगी.”