Corona message: कोरोना से जंग हारने से पहले दिल्ली की डॉक्टर ने दिया था ये संदेश, पति ने शेयर किया वीडियो

Corona message: कोरोना से जंग हारने से पहले दिल्ली की डॉक्टर ने दिया था ये संदेश, पति ने शेयर किया वीडियो

मीडियावाला.इन।

Dr. Deepika Arora Chawla Video: पत्नी और अजन्मे बच्चे को खोने के बाद किसी और को इस तरह का दुख न सहना पड़े इसलिए उनके पति रवीश ने ये वीडियो खुद मदर्स डे पर शेयर किया था. ताकि दुनिया भर में उनकी पत्नी दीपिका का संदेश पहुंच सके.

 नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने दुनिया में लाखों लोगों को मौत के घाट उतार दिया. देश और दुनिया के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की लगातार जारी कोशिशें अभी तक इस जानलेवा वायरस का स्थाई इलाज नहीं ढूंढ़ पाई है. दूसरों का इलाज करने वाले कई डॉक्टर कोरोना से दूसरों को बचाते बचाते खुद कोरोना संक्रमित हो गए.

दूसरी लहर में देश के हालात इतने बिगड़े कि देखने सुनने वाले बस हैरान हो कर स्तब्ध रह गए. इसके बावजूद कुछ लोग अभी तक लापरवाही कर रहे हैं. मास्क नहीं लगा रहे हैं उन्हें दिल्ली की एक डॉक्टर का संदेश देखकर सीख लेनी चाहिए कि वो कोरोना को हल्के में न लें. खुद भी बचें और अपने परिवार के साथ दूसरों को भी बचाएं. 

पति ने शेयर किया वीडियो

दिल्ली की प्रेग्नेंट डॉक्टर (Pregnant Doctor) दीपिका अरोड़ा चावला (Deepika Arora Chawla) दुनिया छोड़ने से पहले अपने ऊपर बीत रहे दुखों की दास्तां बयां करके खामोश हो गईं. मौत से पहले बनाए वीडियो में वह कह रही हैं कि कोरोना को हल्के में ना लें, मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

दीपिका को 11 अप्रैल को कोरोना हुआ था और 26 अप्रैल को उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके पति ने अपनी पत्नी के इस आखिरी संदेश को जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

वह बीमारी के दौरान पति के साथ अपने साढ़े तीन साल के बेटे को लेकर बेहद चिंतित थीं. उसको अपने पेट में पल रहे उस अजन्मे बच्चे की फिक्र भी सता रही थी लेकिन उसका वह बच्चा भी दुनिया नहीं देख सका जो उनकी कोख में था.

लोगों से सतर्क रहने की अपील

पत्नी और अजन्मे बच्चे को खोने के बाद किसी और को इस तरह का दुख न सहना पड़े इसलिए उनके पति रवीश ने ये वीडियो खुद मदर्स डे पर शेयर किया था. ताकि दुनिया भर में उनकी पत्नी दीपिका का संदेश पहुंच सके. दीपिका खुद भी नहीं चाहती थीं कि किसी को भी इस दर्द से गुजरना पड़े. रवीश भी लोगों से कोरोना से सावधान रहने की अपील कर रहे हैं. 

Zee News

RB

 

0 comments      

Add Comment