हुनर हाट में लिट्टी-चोखा और चाय के पीएम मोदी ने चुकाए कितने रुपए?

हुनर हाट में लिट्टी-चोखा और चाय के पीएम मोदी ने चुकाए कितने रुपए?

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट के निकट राजपथ पर चल रहे हुनर हाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अचानक वहां पहुंचकर सबको चौंका दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कई दुकानों पर जाकर वहां की मशहूर वस्तुओं के बारे में जानकारी ली और कुछ व्यंजन भी चखे। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने अपनी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह लिट्टी चोखा और कुल्हड़ की चाय पीते नजर आ रहे थे। लिट्टी-चोखा खाने के बाद उन्होंने दुकानदार को उसका भुगतान भी किया जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा
हुनर हाट में पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के हुनर हाट की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह दुकानदार को लिट्टी-चोखा का भुगतान करते हुए दिखाई दे रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने यह जानने की कोशिश की है कि उन्होंन दुकानदार को कितने रुपए अदा किए। तो इसका जवाब आज हम आपको बताने वाले हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री का यह दौरा पहले से तय नहीं था। अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को भी इसकी जानकरी 10 मिनट पहले दी गई। प्रधानमंत्री बुधवार दोपहर अचानक यहां पहुंचे, जिससे इस आयोजन में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए।

लिट्टी-चोखा व चाय के दिए इतने रुपए
लिट्टी-चोखा और चाय के दिए इतने रुपए

पीएम मोदी ने वहां लिट्टी-चोखा का स्वाद चखा और कुल्हड़ की चाय भी पी, जिसका भुगतान उन्होंने खुद किया। बाद में नरेंद्र मोदी ने उस तस्वीर को भी शेयर किया था। लिट्टी-चोखा और चाय पीने के बाद उन्होंने दुकानदार को उसका भुगतान भी किया। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने दुकानदार को कुल 80 रुपए दिए। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी एक तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें पीएम मोदी हाथ में भारतीय रुपया लिए दिखाई दे रहे हैं। और दुकानदार उनके सामने हाथ जोड़े खड़ा है।

 

लिट्टी-चोखा के बाद बजाया ये वाद्य यंत्र
लिट्टी-चोखा खाने के बाद बजाया ये वाद्य यंत्र

बता दें कि इस कार्यक्रम में देश भर से आए कलाकार और कारीगर अपने-अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं। हुनर हाट में एक-एक कलाकारों और कारीगरों से मिलते-जुलते प्रधानमंत्री लगातार हर कला की बारीकियों को निहार रहे थे और कलाकारों से उसके बारे में जानकारी भी ले रहे थे। इस दौरान किसी को अंदाजा नहीं था कि वाद्य यंत्रों में भी उनकी इतनी दिलचस्पी है और उन्होंने जल तंरगों जैसी ध्वनि पैदा करने वाले एक वाद्य यंत्र पर हाथ भी आजमाया और संगीत की मधुर धुन भी बजाई।

 

Narendra Modi✔@narendramodi

Trying my hand at some music in ...

80.8K

2:35 AM - Feb 19, 2020

Twitter Ads info and privacy

15.7K people are talking about this

23 फरवरी तक चलेगा हुनर हाट
23 फरवरी तक चलेगा मेला

इंडिया गेट के पास राजपथ पर 'कौशल को काम' थीम पर आधारित यह 'हुनर हाट' 13 फरवरी से चल रहा है और 23 फरवरी 2020 तक चलेगा। यहां 250 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं। देश के कोने-कोने से आए कारीगर, शिल्पकार, खानसामा और दस्तकार अपने उत्पादों को लेकर यहां आए हैं। मेले में 50 प्रतिशत से ज्यादा महिला दस्तकार शामिल हैं।

 

Narendra Modi✔@narendramodi

Had tasty Litti Chokha for lunch along with a hot cup of tea...

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

116K

2:30 AM - Feb 19, 2020

Twitter Ads info and privacy

22.1K people are talking about this

 

source: oneindia.com

RB

0 comments      

Add Comment