इंटरनेट पर धूम मचा रहा बेबी एलिफेंट का मड बाथ वीडियो, लोग हो रहे हैरान

इंटरनेट पर धूम मचा रहा बेबी एलिफेंट का मड बाथ वीडियो, लोग हो रहे हैरान

मीडियावाला.इन।

हाथी चतुर जानवर होता है. उसकी चतुराई के किस्से अक्सर आपने सुने होंगे. मगर सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो को देखकर इसका यकीन भी हो जाएगा. वीडियो को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने जारी किया है. जिसमें हाथी के बच्चे की बुद्धिमता का पता चल रहा है.

हाथी के बच्चे को मड बाथ करते देखिए

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. 24 घंटे के अंदर ही देखनेवालों की संख्या करीब 10 हजार होने जा रही है. ट्वीटर पर वीडियो का बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने कैप्शन देते हुए लिखा, "हाथी का बच्चा मड बाथ का लुत्फ उठाते हुए. मड बाथ आनंद देने के अलावा कई तरह से मदद करता है. इसमें कोई शक नहीं कि हाथी सबसे चतुर और बुद्धिमान प्राणी है.



 

Bandhavgarh Tiger Reserve@BandhavgarhTig2

Baby Elephant enjoying mud bath @ Bandhavgarh !!
Play time apart , it also helps with Thermoregulation, providing sunscreen or even soothing insects bites ! No doubt why they are one of the most intelligent creatures! @RavindraIfs @ParveenKaswan @rameshpandeyifs @minforestmp

769

Twitter Ads info and privacy

151 people are talking about this

 

 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने जारी किया वीडियो

 

दरअसल वीडियो क्लिप में हाथी का बच्चा सूंढ़ और पैर की मदद से कीचड़ निकालता हुआ नजर आ रहा है. कीचड़ निकालने के बाद जानवर उसे अपने पीछे डाल देता है. कैप्शन के जरिए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने इसके वैज्ञानिक पहलू को समझाने की कोशिश की है.

 

मड बाथ से हाथी अपने शरीर का तापमान सामान्य बनाए रखता है. कीचड़ का इस्तेमाल जानवर धूप रोधक के तौर पर करता है. मड बाथ कीड़े मकोड़ों के काटने पर राहत पहुंचाने का काम भी करता है. इंटरनेट पर वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर के नजदीक कौतूहल का विषय बना हुआ है.

0 comments      

Add Comment