जन्म लेते ही बच्चे ने डॉक्टर के चेहरे से खींच लिया मास्क, सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा फोटो

जन्म लेते ही बच्चे ने डॉक्टर के चेहरे से खींच लिया मास्क, सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा फोटो

मीडियावाला.इन।

सोशल मीडिया में आए दिन कोई न कोई वीडियो या फोटो वायरल होता रहता है. उस वीडियो और फोटो को यूजर्स खूब पसंद करते हैं. ऐसा ही एक फोटो फिर से सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक नवजात डॉक्टर के चेहरे से मास्क हटाता नजर आ रहा है. कोरोनो वायरस महामारी के बीच डॉक्टर के सर्जिकल मास्क को हटाने की कोशिश कर रहे नवजात बच्चे की ये एक पुरानी तस्वीर है.

जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. बता दें कि इस साल के शुरु में आई कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया. जहां कई देशों ने संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए कदम बढ़ाते हुए चेहरे के मास्क को अनिवार्य कर दिया है. जबकि अधिकांश लोग नियमों का पालन करते हैं और चेहरे को ढंकने के लिए पहनते हैं. इसी बीच एक पुरानी तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है.

बता दें कि जब से कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर मौत बनकर टूटा है तब से लेकर अब तक दुनियाभर में लोग मास्क का खूब प्रयोग कर रहे हैं और घर से बाहर निकलने से पहले मास्क लगाना नहीं भेलते. जब नवजात के मास्क खींचने वाली तस्वीर सोशल मीडिया में लोगों को देखने के मिली तो वो हैरान रह गए और इसे कोरोना से जोड़कर देखने लगे. इस तस्वीर को देखकर लोग हैरान है साथ ही अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. ज्यादातर लोग इसे कोरोना जाने का शुभ संकेत मान रहे हैं वहीं कुछ लोग बच्चे की तारीफ कर रहे हैं.

इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर यूएई के गायनोकॉलोजिस्ट डॉक्टर समीर चेएब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि नवजात शिशु उनके चेहरे से मास्क हटाने की कोशिश कर रहा है. वो उनके मास्क को नीचे की तरफ खींचता है, ताकि उनकी मुस्कान दिखाई दे सके. चाईब ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'हम सभी एक संकेत चाहते हैं कि कब हमारे चेहरे से मास्क हटेगा.' सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल हिट हो गई है. इस तस्वीर पर हजारों लाइक्स आ चुके हैं. कई लोगों ने इसे एक बेहतर भविष्य के लिए एक संकेत के रूप में देखा, जबकि अन्य ने कहा कि यह उनके लिए वर्ष 2020 तक का सारांश है.

Catch News

RB

0 comments      

Add Comment