जंगल में घूमते वक्त आपस में भिड़ गए दो बाघ, वीडियो में देखें किसने मारी बाजी

जंगल में घूमते वक्त आपस में भिड़ गए दो बाघ, वीडियो में देखें किसने मारी बाजी

मीडियावाला.इन।

जंगल में अक्सर शिकारी जानवरों (Animals) के बीच भी लड़ाई हो जाती है. ये लड़ाई (Fight) इतनी खतरनाक होती है कि इसमें कई बार तो जान भी चली जाती है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) हमें सोशल मीडिया (Social Media) में देखने को मिला. जिसमें दो बाघों (Tiger) को आपस में लड़ते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता कि किसी जंगल में दो बाघ कुछ दूरी पर चल रहे हैं.

दोनों ही अपनी धुन में मस्त हैं. कोई किसी से कुछ नहीं कह रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि दोनों किसी बात को लेकर बहुत गुस्से में हैं. जैसे कि आपने अक्सर दो दोस्तों के साथ देखा होगा. जब एक दोस्त दूसरे से गुस्सा हो जाता है तो दोनों एक ही रास्ते से जा रहे होते हैं लेकिन आपस में कोई बात नहीं करते. ऐसा ही कुछ इनके बीच भी नजर आता है. जब दोनों बाग वहां से गुजर रहे होते हैं तभी वहां पर्यटकों की एक गाड़ी भी दिखाई देती है.

जो बाघों को देखकर वहां से जाने लगती है हालांकि गाड़ी में मौजूद लोग दोनों की तस्वीरें उतारना नहीं भूलते. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, टाइटन का टकराव, सबसे अच्छी बात ये कि आप इसे सिर्फ भारत में ही देख सकते हैं. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि जैसे ही दोनों बाघ थोड़ा सा आगे बढ़ते हैं एक बाघ को गुस्सा आ जाता है और वह दूसरे बाघ पर हमला कर देता है.

उसके बाद दूसरा बाघ में लड़ने के लिए खड़ा हो जाता है. दोनों में जबरदस्त लड़ाई होती है हालांकि इस लड़ाई में किसी को कोई नुकसान नहीं होता और थोड़ी देर में दोनों अलग हो जाते हैं और अलग-अलग दिशाओं में चले जाते हैं. इस वीडियो को मात्र डेढ़ घंटे में ही 19 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 2200 लाइक्स भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इसके अलावा तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

Catch News

0 comments      

Add Comment