दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से भिड़ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से भिड़ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

मीडियावाला.इन।

शेर को दुनिया का सबसे खतरनाक जानवर माना जाता है, इसीलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है. शेर किसी भी जानवर का पलभर में शिकार कर सकता है. लेकिन इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में शेर को एक छोटे से जानवर ने मात दे दी. वायरल वीडियो में हनी बेजर शेर को परेशान करते दिखाई दे रहा है. बता दें कि हनी बेजर को दुनिया का सबसे निर्भीक जानवर होने का दर्जा प्राप्त है. हनी बेजर आकार में बहुत छोटे होते हैं. साथ ही ये मांसाहारी होते हैं और अपनी क्रूर रक्षात्मक क्षमताओं और आक्रामक प्रकृति के लिए भी जाने जाते हैं.

इंडिपेंडेंट में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हनी बेजर्स को "दुनिया में सबसे निडर जानवर" के रूप में वर्णित किया गया है. ये शेर से जैसे दुनिया के सबसे खतरनाक जानवर से भी लड़ सकते हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में ये निर्भीक जानवर शेर को परेशान करता दिख रहा है. वीडियो में हनी बेजर्स और शेरों के झुंड के बीच खतरनाक लड़ाई होती देखी जा सकती है.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि हनी बेजर्स का झुंड शेरों के झुंड से भिड़ गया. वह इतना छोटा शरीर होने के बावजूद शेरों से जमकर भिड़ता दिखाई दे रहा है और शेरों के झुंड को पीछ़े करने में कामयाब हो जाता है. वीडियों में देखा जा सकता है कि कैसे हनी बेजर्स ने जंग जीती और शेरों को पीछे हटा दिया. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो को जाम्बिया में अब्दुलअज़ीज़ एडम नाम के पर्यटक ने एक ट्रक के अंदर से रिकॉर्ड किया गया था.

इस वीडियो को सुशांत ने बीते साल अगस्त में शेयर किया था, जिसके अब तक 16,000 बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को 1200 से ज्यादा लाइक्स भी मिले हैं. साथ ही इस वीडियो को दो सौ से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. बता दें कि हनी बैजर्स पूरे उप-सहारा अफ्रीका, सऊदी अरब, ईरान और पश्चिमी एशिया में पाए जा सकते हैं. साउथ अफ्रीका कंट्री लाइफ के अनुसार, उनके शरीर को शिकारियों से लड़ने के लिए अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है. Catch News RB

0 comments      

Add Comment