ऐसा कुछ करते हुए विराट कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान अपने 50 वें मैच को बनाया और भी स्पेशल

ऐसा कुछ करते हुए विराट कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान अपने 50 वें मैच को बनाया और भी स्पेशल

मीडियावाला.इन।

जयपुर।   भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में खेला गया मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी का 50 टेस्ट मैच रहा है। विराट कोहली ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाज़ी से जबरदस्त कमाल करके दिखाया और टीम इंडिया को 137 रनों से जीत मिली।

कोहली ने इस मैच को जीतने के साथ ही कई कमाल के रिकॉर्ड बनाए हैं।दूसरा टेस्ट जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी अपने नाम की है। टीम इंडिया की अपनी धरती पर लगातार 11 वीं टेस्ट सीरीज जीत रही है। विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेली और नाबाद 254 रन बनाकर टीम के स्कोर को 600 के पार पहुंचाया जो टीम की जीत का बड़ा आधार रहा ।

कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान अपने 50 वें मैच मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता है। टेस्ट क्रिकेट में ये 9 वां मौका था जब विराट ने ये उपलब्धि अपने नाम की ।

विराट से आगे इस मामले में सचिन तेंदुलकर(14), राहुल द्रविड़ (10) ही आगे हैं। वहीं उन्होंने टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में कपिल देव और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है।

इन दोनों ने 7-7 बार ये कमाल किया था। विराट को उनकी नाबाद दोहरे शतक की वजह से यह खिताब मिला । बता दें कि पुणे टेस्ट में विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 7 वां दोहरा शतक लगाया था । उन्होंने इस मामले में सचिन व सहवाग को पीछे छोड़ा था जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 6-6 दोहरे शतक लगाए थे।विराट कोहली की बल्लेबाज़ी को देखकर हर किसी ने उनकी तारीफ की ।

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment