AUS Vs IND : चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी

AUS Vs IND : चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ अहम खिलाड़ी

मीडियावाला.इन।

फिटनेस नहीं साबित कर पाए पुकोवस्की

मार्कस हैरिस को मिली जगह

ब्रिस्बेन : भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच शुक्रवार से टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन (Brisbane) के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। निर्णायक टेस्ट से पहले मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है। सिडनी में टेस्ट डेब्यू करने वाले विल पुकोवस्की (Will Pucovski) कंधे की चोट के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए है। एक तरफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पहले से ही खिलाड़ियों के चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ भी ऐसी ही परेशानी खड़ी होती दिख रही है।

पहले दो टेस्ट में विल पुकोवस्की और डेविड वॉर्नर( David Warner) चोट के कारण नहीं खेल सके थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को ओपनिंग पार्टनर को लेकर इस दौरान संघर्ष करना पड़ा, लेकिन सिडनी में दोनों की वापसी हुई। वॉर्नर का बल्ला तो खामाश रहे लेकिन पुकोवस्की अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 62 रन बनाकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। दूसरी पारी में वो 10 रन बना सके। ऐसे में चौथे टेस्ट मैच से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए तगड़ा झटका है।

फिटनेस नहीं साबित कर पाए पुकोवस्की

सिडनी में फील्डिंग करते हुए पुकोवस्की चोटिल हो गए थे। ऐसे में बुधवार को जस्टिन लैंगर ने कहा था कि उनके कंधे में पहले सूजन थी लेकिन वो इस चोट से नहीं उबर सके हैं। अगर वो चौथे टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह मार्कस हैरिस को मौका दिया जाएगा इस बात का ऐलान उन्होंने बुधवार को ही कर दिया था। लेकिन गुरुवार को पुकोवस्की अपनी फिटनेस साबित करने में असफल रहे। उन्होंने बुधवार को अभ्यास भी नहीं किया था लेकिन गुरुवार को इनडोर अभ्यास किया। ऐसे में कप्तान टिम पेन ने पुकोवस्की के गाबा टेस्ट से बाहर होने और डेविड वॉर्नर के खेलने की पुष्टि की।

मार्कस हैरिस को मिली जगह

पेन ने कहा, उन्होंने आज वापसी की पुरजोर कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्हें हमारी चिकित्सा टीम के साथ थोड़ा और काम करना होगा और यह जानना होगा कि उनकी चोट किस दिशा में आगे बढ़ रही है। निश्चित तौर पर वो सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए टीम में नहीं होंगे और मार्कस हैरिस उनकी जगह लेंगे।

अब तक करियर में 9 टेस्ट खेलने वाले हैरिस पिछले साल एशेज में खेलते नजर आए थे। इसके अलावा दो साल पहले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय भी वो टीम का हिस्सा थे और सिडनी में 79 रन की पारी खेली थी।

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकादश:

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन(कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

0 comments      

Add Comment