Thursday, December 12, 2019
भारत आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप में टॉप पर, आस्ट्रेलिया पाकिसतान को मात दे दूसरे नंबर पर पहुंचा

भारत आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप में टॉप पर, आस्ट्रेलिया पाकिसतान को मात दे दूसरे नंबर पर पहुंचा

मीडियावाला.इन।

आईसीसी वर्ल्ड चैंपिंयनशिप प्वांइट टेबल (ICC World Test Championship Point Table)में भारत अभी भी पहले नंबर पर है . उधर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दोनों टेस्ट मैचों में भारी अंतर से हराया है और प्वाइंट टेबर में वो दसरे नंबर पर आ गया है. मंगलवार को नाथन लॉयन के 5 विकेट और डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 48 रनों से हरा दिया. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पहुंचा है 176 अंक हो गए हैं. वहीं, इस प्वॉइंट टेबल में भारत अब भी 360 अंकों के साथ टॉप पर बना हुआ है.

 

 

ICC World Test Chamionship प्वॉइंट टेबल में 60-60 अंकों के साथ न्यूजीलैंड और श्रीलंका तीसरे और चौथे नंबर पर बने हुए हैं. इंग्लैंड 56 प्वॉइंट के साथ पांचवे नंबर पर है. वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर पाए हैं.

पाकिस्तान की दूसरी पारी 239 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नाबाद 335 रनों की पारी खेली. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और पांच रनों से जीत दर्ज की थी.

ICC टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स का क्या तरीक़ा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट सिस्टम के मुताबिक दो मैचों की सीरीज में जीतने पर 60 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 30 प्वॉइंट्स और ड्रॉ के 20 प्वॉइंट्स मिलेंगे, जबकि हारने पर एक भी प्वॉइंट नहीं होगा.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment