Saturday, December 14, 2019
सेमीफाइनल-1: आज भी आयी बारिश तो ऐसे फाइनल में पहुंच जायेगा भारत, जानिए आईसीसी का नया नियम ?

सेमीफाइनल-1: आज भी आयी बारिश तो ऐसे फाइनल में पहुंच जायेगा भारत, जानिए आईसीसी का नया नियम ?

मीडियावाला.इन।

भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले में न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 के दौरान बारिश आ गई जिसके बाद खेल रोका गया था उसके बाद फैसला लिया गया की बाकी बचा मैच अगले दिन यानी आज रिसर्व डे पर कराया जायेगा तो जाने क्या होगा अब ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफेड़ स्टेडियम में सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी कर रही है और 47 वे ओवर की पहली गेंद पर न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 209 रन हो गया इसी बीच बारिश ने अपनी दखलंदाजी दी हैं बारिश की वजह से मैच रोक दिया गया और सारे खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए हैं इसके बाद भी बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया और मैच को अगले दिन कराने का फैसला लिया गया।

आज बुधवार को यानी रिसर्व डे पर बाकी बचा मैच शुरू होगा, आईसीसी के नियमों के अनुसार नॉकआउट मैचों जैसे सेमीफाइनल ,फाइनल मैचों में अगर मैच बारिश आयी तो अगले दिन वह मैच करवाया जायेगा लेकिन आज भी बारिश आने की पूरी पूरी संभावना है।

फैंस उम्मीदें लगाए बैठे हैं कि आज भी बारिश हुई और मुकाबला नहीं हुआ तो फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी, इसके बारे में आपको बता दें कि बारिश की वजह से अगर आज के दिन भी मैच नहीं हुआ तो भारत आसानी से फाइनल में पहुंचा दी जाएगी।

ग्रुप स्टेज के मैचों में भारतीय टीम के ज्यादा अंक होने की वजह से वह आसानी से फाइनल में पहुंचा दिया जाएगा, इसने नौ मैचों में से 7 में जीत हासिल करी जबकि न्यूजीलैंड 9 मैचों में से 5 मैच जीतने के साथ ही चौथे नंबर पर कायम था।

 

0 comments      

Add Comment