IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, स्टार बॉलर हुआ चोटिल, मैच से बाहर

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, स्टार बॉलर हुआ चोटिल, मैच से बाहर

मीडियावाला.इन।

क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा टखने की चोट की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. इशांत शर्मा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि उन्होंने वेलिंगटन टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए थे. ऐसे में इशांत प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह उमेश यादव या फिर नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है.

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़ इशांत दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. हाल ही में इशांत पिछले महीने दिल्ली की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इस चोट से उबरने के बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड में पहले टेस्ट के लिए फिट घोषित किया गया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इशांत गुरुवार को नेट्स में जमकर अभ्यास करता दिखे थे जबकि मैच से एक दिन पहले वह नेट्स पर आए ही नहीं. इशांत ने गुरुवार को टीम मैनेजमेंट को बताया था कि 20 मिनट गेंदबाज़ी करने के बाद उन्हें पैर में दर्द होने लगा था. इसके बाद आज (28 फरवरी) को उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया जिसकी रिर्पोट अभी तक नहीं आई है.

इशांत शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए थे. भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है और ऐसे में इशांत का न खेलना उन्हें मुश्किल में डाल सकता है.

वहीं नेट्स पर इशांत की ग़ैरमौज़ूदगी में कोच रवि शास्त्री और भरत अरुण उमेश यादव के साथ लंबी बातचीत करते दिखे थे. इशांत की ग़ैरमौज़ूदगी में उमेश यादव को मौका दिया जा सकता है. उमेश ने न्यूज़ीलैंड में अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. उन्होंने हाल में सभी मैच घरेलू मैदान पर ही खेले हैं. विदेशी सरजमीं पर उमेश यादव ने आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2018 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

Asia Ville via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment