Monday, January 27, 2020
Ind vs Aus: वनडे में 137 बार आमने सामने आ चुकी हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी

Ind vs Aus: वनडे में 137 बार आमने सामने आ चुकी हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी

मीडियावाला.इन।

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार यानि 14 जनवरी से हो रही है। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पहले वनडे के लिए जमकर तैयारी कर रही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 137 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 77 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि भारतीय क्रिकेट टीम को 50 मैचों में जीत मिली है और 10 मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक 18 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 10 मैचों में उसे जीत हासिल हुई है, जबकि 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

बानखेड़े में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहतर है, लेकिन इस मैदान पर टीम को पिछले 9 सालों में कोई जीत नहीं मिली है। टीम इंडिया ने वानखेड़े में आखिरी जीत 23 अक्टूबर 2011 को इंग्लैंड के खिलाफ हासिल की थी। इसके बाद भारतीय टीम को इस मैदान पर साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

वानखेडे़ स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेले है, लेकिन इसमें से उसे एक ही जीत मिली है, जबकि दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment