NZ v IND : मैच में बने 9 रिकॉर्ड, केएल राहुल ने बना डाले कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड

NZ v IND : मैच में बने 9 रिकॉर्ड, केएल राहुल ने बना डाले कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड

मीडियावाला.इन।

भारत की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है और 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस दूसरे टी-20 के दौरान दोनों ही टीमों ने कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बनाए हैं. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में आज के मैच में बने सभी शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे.

आइए डालते हैं एक नजर मैच में बने रिकॉर्ड्स पर :

 

 

. भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में यह पांचवी जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 12 मैच खेले गए थे, जिसमे से 8 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 4 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे.

2. भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्ही की धरती पर यह तीसरी टी-20 जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड की धरती पर कुल 6 मैच खेले गए थे, जिसमे से 4 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 2 मैच भारत की टीम ने जीता हुआ था.

3. इस मैच में अपना तीसरा ओवर पूरा करते ही युजवेंद्र चहल टी-20 में भारत के लिए 150 ओवर कराने वाले चौथे गेंदबाज बन गए. उनसे पहले अश्विन, बुमराह और जडेजा ने ही 150 ओवर किये हैं.

 

 

4. मात्र 7 रन बनाते ही केएल राहुल टी-20 क्रिकेट में 1300 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. वह ऐसा करने वाले भारत के छठे बल्लेबाजी बने हैं. उनसे पहले रोहित, कोहली, धोनी, रैना और धवन भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में 1300 रन बना चुके हैं.

5. केएल राहुल ने आज अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 11वां अर्धशतक बनाया.

6. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए सर्वाधिक कैच:

42: सुरेश रैना
40: विराट कोहली *
39: रोहित शर्मा

 

 

7. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 से अधिक रन जोड़ने वाले खिलाड़ी

शिखर धवन / रोहित शर्मा
कायली कोएट्ज़र / जॉर्ज मुनसे
डेविड वार्नर / शेन वाटसन
मार्टिन गुप्टिल / केन विलियमसन
केविन ओ ब्रायन / पॉल स्टर्लिंग
विलियम पोर्टरफील्ड / पॉल स्टर्लिंग
एम गुप्टिल / कॉलिन मुनरो *

8. केएल राहुल ने अपनी पिछली 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में छठा अर्धशतक बनाया है. पिछली 8 पारियों में 6 अर्धशतक बनाने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं.

 

 

9. ईश सोढी ने आज 1 विकेट हासिल करते ही टी-20 क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह न्यूजीलैंड के लिए 50 विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बने हैं.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment