रोहित के समने जीरो साबित हुए वर्ल्ड चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन, कप्तान के तौर पर पहले ही मैच में मिली हार

रोहित के समने जीरो साबित हुए वर्ल्ड चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन, कप्तान के तौर पर पहले ही मैच में मिली हार

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs KKR IPL 2020:कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक की जगह इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले इयोन मोर्गन को टीम की कमान इस सीजन के आठवें मैच में सौंपी। पिछले सात मैचों में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में टीम को चार जीत और तीन हार मिली थी। अब टीम का मकसद ये है कि किसी भी तरह से प्लेऑफ में पहुंचा जाए और इसके लिए उन्होंने कप्तान के तौर पर मोर्गन का चयन किया, लेकिन मोर्गन की शुरुआत बेहद खराब रही।

इयोन मोर्गन केकेआर के पांचवें कप्तान बने और उन्हें अपने पहले ही मैच में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इस मैच में कोलकाता ने टॉस भी जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन रोहित की टीम के गेंदबाजों के सामने कोलकाता की बल्लेबाजी बिखर सी गई। हालांकि पैट कमिंस ने नाबाद 53 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 148 तक पहुंचाया। इयोन मोर्गन ने भी 39 रन का योगदान दिया तो वहीं दिनेश कार्तिक के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकले।

मुंबई की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल को छोड़कर अन्य गेंदबाजों ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की और राहुल चाहर सबसे प्रभावी रहे। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके। बोल्ट, नाइल व बुमराह को एक-एक सफलता मिली। मुंबई के गेंदबाजों ने केकेआर को 20 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन ही बनाने दिए। मुंबई को जीत के लिए 149 रन का आसान लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने कप्तान रोहित के 35 रन, डिकॉक के नाबाद 78 रन और हार्दिक पांड्या के नाबाद 21 रन के दम पर आसानी से हासिल कर मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

इस मैच में रोहित की कप्तानी वाली मुंबई हर डिपार्टमेंट में केकेआर पर हावी दिखी। पहले गेंदबाजों ने और फिर बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाते हुए आसान जीत हासिल की। इस मैच में रोहित की कप्तानी और उनकी रणनीति के सामने इयोन मोर्गन पूरी तरह से धराशाई हो गए और उनकी कप्तान के तौर पर आइपीएल में शुरुआत खराब हो गई।

जागरण

0 comments      

Add Comment