विराट कोहली की RCB को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी के लगे पांच टांके, खेलने पर सवाल

विराट कोहली की RCB को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी के लगे पांच टांके, खेलने पर सवाल

मीडियावाला.इन।

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी इस बार के आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है. पिछले कुछ मैच हारने के बाद भी टीम प्‍लेआफ की रेस में बनी हुई है. हालांकि टीम को रविवार को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से हार का सामना करना पड़ा था इससे टीम का प्‍लेआफ में पहुंचने का इंतजार थोड़ा बढ़ गया है, लेकिन इस बीच आरसीबी के लिए एक बहुत बुरी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में अहम तेज गेंदबाज नवदीप सैनी घायल हो गए हैं उनके अंगूठे में एक दो नहीं बल्‍कि पांच टांके लगे हैं. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलना संदिग्ध है, क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में उनका दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया था.

यह भी गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाने वाली टीम में नवदीप सैनी का चयन लगभग तय है. उनके खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की मंजूरी की जरूरत होगी. यह मेडिकल टीम सभी अंतररष्ट्रीय खिलाड़ियों पर नजर रखती है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच के 18वें ओवर में उनके दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. वह उसी समय मैदान से बाहर चले गए थे एक सर्जन ने उनकी चोट पर पांच टांके लगाए. टीम के फिजियो इवान स्पीचले ने मैच के बाद आरसीबी टीवी से कहा कि 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर चोट के कारण नवदीप सैनी का अंगूठा फट गया है. उन्हें दाहिने अंगूठे पर चोट लगी है. हमारे पास एक अच्छे सर्जन थे, जिन्होंने उन्हें टांके लगाए, कुल पांच टांके लगे हैं.

फिजियो ने कहा कि ऐसे में हम आज रात उसकी निगरानी करेंगे जांच करेंगे कि क्या वह अगले मैच के लिए तैयार हो सकता है. मैं अभी कुछ नहीं कह सकता लेकिन उम्मीद है कि वह अगला मैच खेलेंगे. स्पीचले ने कहा कि नवदीप सैनी को चोट उसी हाथ में लगी है जिससे वह गेंदबाजी करते है, इससे चोट पर काफी दबाव बनेगा. उन्होंने कहा कि वह कब तक फिट होंगे इस पर अभी कुछ नहीं कहा सकता. उम्मीद है कि वह अगले मैच के साथ टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खेल सकेंगे. उन्होंने कहा कि नवदीप सैनी की चोट वैसी ही है जैसा आरसीबी कप्तान विराट कोहली को 2016 में लगी थी. उन्होंने कहा कि विराट के साथ चार-पांच साल पहले कोलकाता में ऐसा हुआ था. तब हम उनके खून के बहाव को रोकने में सफल रहे थे उन्होंने शतक भी लगाया था. लेकिन आप दो चोट की तुलना नहीं कर सकते.

नवदीप सैनी इस सीजन में आरसीबी के मुख्य गेंदबाज है जिन्होंने 7.95 प्रति ओवर के हिसाब से रन दिए हैं. आरसीबी की टीम दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियन्स के बाद 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. कप्‍तान विराट कोहली की टीम को बाकी बचे मैचों में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है.

News Nation

0 comments      

Add Comment