टीम इंडिया में चयन न होने से निराश थे सूर्यकुमार, फिर सचिन के इस खास मैसेज ने दिखाई रोशनी

टीम इंडिया में चयन न होने से निराश थे सूर्यकुमार, फिर सचिन के इस खास मैसेज ने दिखाई रोशनी

मीडियावाला.इन।

IPL 2020 के दौरान अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को आकर्षित नहीं कर पाए. सूर्य को बेहतरीन फॉर्म में होने के बावजूद एक बार फिर अनदेखा किया गया और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया. इस फैसले के बाद सूर्यकुमार निराश जरूर थे, लेकिन क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के खास मैसेज ने उन्हें मजबूती दी और फिर उन्होंने टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाकर ही दम लिया.

टीम इंडिया (Team India) के लिए न चुने जाने के बाद पहली बार सूर्यकुमार ने मीडिया के सामने इस मुद्दे पर अपना दर्द और निराशा बांटी. एक इंटरव्यू के दौरान सूर्यकुमार ने बताया कि उन्हें उम्मीद थी, लेकिन नाम न आने से वह दुखी थे.

सचिन ने कहा- खुद को क्रिकेट के लिए समर्पित कर दो

सूर्यकुमार को इसके बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन ने एक खास मैसेज किया, जिसमें उन्हें अपने प्रयासों और मेहनत को जारी रखने के लिए कहा. इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में सूर्यकुमार ने सचिन के मैसेज के बारे में बताया,

"अगर तुम अपने खेल को लेकर ईमानदार हो, तो गेम खुद आपका ख्याल रखेगा. ये तुम्हारी आखिरी रुकावट हो सकती है. भारत के लिए खेलने का तुम्हारा सपना सच होने के करीब है. खुद को क्रिकेट के लिए समर्पित कर दो."

इसके साथ ही सचिन ने आगे सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह सबको खुश होने के और भी मौके देंगे. सचिन के मैसेज के बारे में बताते हुए सूर्य ने कहा, "मुझे बता है तो उन लोगों मे से नहीं हो जो निराश होकर हार मान लेगा. आगे बढ़ते रहो और हमें खुश होने के और भी कारण देते रहो."

सचिन के मैसेज ने जगाई उम्मीद

सूर्यकुमार ने सचिन के इस मैसेज के बारे में कहा कि इससे उन्हें राहत मिली और कहा कि 24 साल तक क्रिकेट को अपनी जिंदगी समर्पित करने वाले और दुनियाभर के लोगों को खुशी देने वाले शख्स की ओर से ऐसा मैसेज मिलना अपने आप में काफी था. सूर्यकुमार ने इस सीजन में मुंबई के लिए एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन किया और 500 से ज्यादा रन बना डाले.

TV9 भारतवर्ष

0 comments      

Add Comment