खूब गरजा राहुल द्रविड़ के चेले महिपाल का बल्ला, बरसाए आतिशी छक्के, बिहार को किया बाहर

खूब गरजा राहुल द्रविड़ के चेले महिपाल का बल्ला, बरसाए आतिशी छक्के, बिहार को किया बाहर

मीडियावाला.इन।

महिपाल लोमरोड (Mahipal Lomror) की तूफानी पारी (नाबाद 78) के बूते राजस्थान (Rajasthan) ने बिहार (Bihar) को 16 रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बना ली. राजस्थान ने पहले खेलते हुए लोमरोड के अर्धशतक के बूते पांच विकेट पर 164 रन बनाए. इसके जवाब में बिहार की टीम मंगल महरौर के अर्धशतक (नाबाद 68) के बावजूद चार विकेट पर 148 रन ही रन ही बना सकी. राजस्थान का सेमीफाइनल में मुकाबला तमिलनाडु से होगा. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले सीजन में ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में भिड़ी थीं. तब तमिलनाडु को जीत मिली थी.

राजस्थान के कप्तान अशोक मेनोरिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. भरत शर्मा (38) और अंकित लांबा (38) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने नौ ओवर में 59 रन की साझेदारी की. बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने भारत शर्मा को बोल्ड किया. राजस्थान को दूसरा झटका भी जल्द ही लग गया. कप्तान अशोक मेनारिया बिना रन बनाए पहली ही गेंद पर सूरज कश्यप के शिकार बने. इसके बाद मैदान पर आए महिपाल ने तो गेम ही बदल दिया. उन्होंने आते ही बड़े शॉट लगाए और राजस्थान की पारी को रफ्तार दी. उन्होंने अकेले दम पर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया.

महिपाल ने आखिरी ओवर में उड़ाए तीन छक्के

अंकित लांबा और राजेश बिश्नोई (3) और अरजीत गुप्ता (6) सस्ते में आउट हुए लेकिन महिपाल डटे रहे. बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने आखिरी ओवर डालने का प्रयास किया. लेकिन महिपाल ने इस ओवर में तीन छक्के उड़ा दिए. इसके चलते राजस्थान ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए. महिपाल 37 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे. वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. साथ ही राहुल द्रविड़ को कोचिंग वाली भारतीय अंडर 19 टीम के सदस्य भी रहे हैं. बिहार के लिए आशुतोष अमन और सूरज कश्यप ने दो-दो विकेट लिए.

बिहार की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए बिहार की टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर शशीम राठौर बिना खाता खोले दूसरे ही ओवर में में अनिकेत चौधरी के शिकार बन गए. अच्छे रंग में दिख रहे बाबुल कुमार भी रन चुराने के फेर में रन आउट हुए. उन्होंने 20 गेंद में चार चौकों के सहारे 24 रन बनाए थे. इसके बाद मंगल महरौर ने एक छोर थामा. लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला. सकीबुल गनी (10) रन बनाकर चंद्रवीर चूंडावत और मोहम्मद रहमानतुल्लाह (9) रवि बिश्नोई के शिकार बने. इस बीच महरौर ने अर्धशतक पूरा किया.

आखिरी ओवरों में विकास यादव ने 17 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद नाबाद 27 रन बनाए और टीम को लक्ष्य के करीब ले गए. लेकिन बीच के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी बिहार को भारी पड़ी और लक्ष्य 16 रन दूर रह गया. मंगल महरौर 58 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 68 रन बनाकर नाबाद लौटे.

TV9 भारतवर्ष

0 comments      

Add Comment