रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए बने मुसीबत! न्यूजीलैंड के खिलाफ है बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए बने मुसीबत! न्यूजीलैंड के खिलाफ है बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

मीडियावाला.इन।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया. इस मुकाबले में भले ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट के हरा दिया लेकिन इस मैच में भी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है.

रोहित शर्मा जो वनडे क्रिकेट में तीन तीन दोहरे शतक लगा चुके है वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों में अभी तक फ्लॉप साबित हुए हैं. इस सीरीज को हटा दें तो, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक चार टी20 सीरीज खेली है जिसमें रोहित शर्मा मात्र दो ही मुकाबलों में अर्धशतक लगाने में सफल हो पाए है और उनका औसत न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी कम है.

इस सीरीज के दोनों मैचों को मिलाकर रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक कुल 12 मैच खेले हैं जिसमें वो 8 बार दहाई का आंकड़ भी पार नहीं कर पाए है. रोहित शर्मा का टी20 में किसी भी टीम के खिलाफ इतना खराब रिकॉर्ड नहीं है.

वहीं रोहित शर्मा का न्यूजीलैंड के खिलाफ औसत 24.75 के आस पास है. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मुकाबलों में 215 रन बनाए है. बात अगर न्यूजीलैंड में हुए मुकाबलों की करें तो रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड में खेले 6 मुकाबलों में अभी तक कुल 113 रन बनाए है. वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रनों का है जो उन्होंने अपनी ही सरमजीं पर बनाए है. जबकि न्यूजीलैंड की सरजमीं पर उन्होंने सर्वाधित 50 रनों की पारी खेली है. बात अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मुकाबले खेलने वाले बल्लेबाजों की करें तो रोहित शर्मा उन चार बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ सबसे कम औसत से रन बनाए है.

इतना ही नहीं रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं तो भी एक चिंता का विषय है. रोहित शर्मा ने टी20 में 138.14 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 129.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है.

Catch News via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment