संजय मांजरेकर ने विराट से पूछा- तिहरा शतक लगाने के लिए क्यों नहीं गए, जवाब सुनकर गर्व होगा...

संजय मांजरेकर ने विराट से पूछा- तिहरा शतक लगाने के लिए क्यों नहीं गए, जवाब सुनकर गर्व होगा...

मीडियावाला.इन।

संजय मांजरेकर एक पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है। मांजरेकर अपने समय में भारतीय टीम के लिए टेस्ट तथा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला करते थे।
संजय विजय मांजरेकर का जन्म 16 जुलाई 1965 को मंगलोर में हुआ। संजय मांजरेकर 1952 से 1965 के बीच भारत के लिए 55 टेस्ट मैच खेलने वाले विजय मांजरेकर के बेटे हैं।
आपको बता दें कि इस समय भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 601 रन बनाए थे और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना चुकी है इसके बावजूद भारतीय टीम के पास 565 रनों की बढ़त मौजूद है. आप बता दें कि इस बारे में जहां भारतीय टीम की ओर से मयंक अग्रवाल ने शतक लगाया वहीं भारतीय टीम की कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में नाबाद 254 ठोके और सातवां दोहरा शतक लगाया.
आपको बता दें कि विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक भी तिहरा शतक मौजूद नहीं है वही मैच खत्म हो जाने के बाद मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कोहली से पूछा कि आप तिहरा शतक लगाने के लिए क्यों नहीं गए जिस पर कोहली के जवाब सुनकर आपको गर्व महसूस होगा.
आपको बता दें कि दूसरे दिन का खेल समाप्त हो जाने के बाद पोस्ट में सेरिमनी में इंटरव्यू के दौरान पूछे गए इस सवाल का विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि मेरा ध्यान इस मुकाबले में भारतीय टीम को जिताने का है उन्होंने कहा कि मेरा मकसद था कि हम इस मुकाबले में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित करें.
दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2-3 विकेट गिरा लें और ऐसा करने में हम सफल रहे. कोहली ने कहा कि ऐसे में हमारी टीम को दूसरे दिन के खेल के बाद बढ़त मिल जाती और तीसरे दिन हम खुद अफ़्रीका को जल्दी ही ऑल आउट कर सकते हैं और मैच में पूरी तरह से पकड़ मजबूत कर सकते हैं.
कोहली द्वारा दिए गए इंटरव्यू से ऐसा लगता है कि देश के लिए कोहली ने अपना तिहरा शतक त्याग दिया और कोहली की इस इंटरव्यू को सुनकर सभी भारतीय टीम खुश हो गई और सही भारतीय भी गर्व महसूस करें.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment