Friday, December 13, 2019
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, कोहली को कमान, राहुल चाहर-नवदीप सैनी को पहली बार मौका, जानें पूरी टीम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, कोहली को कमान, राहुल चाहर-नवदीप सैनी को पहली बार मौका, जानें पूरी टीम

मीडियावाला.इन।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रविवार  को एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समति ने मुंबई में कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी में हुई बैठक में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन किया।

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम 3 अगस्त से 3 सितंबर तक 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। 3 अगस्त से शुरू हो रहे इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव किए गए हैं। वर्ल्ड कप में खेले कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवा चेहरों को मौका दिया गया है।

ऋषभ पंत तीनों फॉर्मेट में, बुमराह को वनडे, टी20 से आराम

विराट कोहली को तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान बनाए रखा गया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित इस टीम में वर्ल्ड कप में चोट के कारण बाहर हुए शिखर धवन की वापसी हुई है। ऋषभ पंत को तीनों फॉर्मेट में चुना गया है जबकि लंबे समय बाद रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। स्टार ओपनर रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

हार्दिक पंड्या, विजय शंकर को दिया गया आराम

वहीं वर्ल्ड कप में खेलने वाले खिलाड़ियों में केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि वर्ल्ड कप में चोटिल हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए एक और ऑलराउंडर विजय शंकर को भी नहीं चुना गया है।

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 टीमों से आराम दिया गया है, लेकिन टेस्ट टीम में चुना गया है।

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी आर्मी रेजिमेंट के साथ दो महीने बिताने के लिए इस दौरे से हट गए थे, इसलिए उन्हें इस दौरे के लिए नहीं चुना गया है।

टी20 टीम में पहली बार राहुल चाहर, नवदीप सैनी को मिला मौका

भारत की टी20 टीम में कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है, जिनमें नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल चाहर, खलील अहमद और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं। मनीष पांडेय की वनडे और टी20 दोनों टीमों में वापसी हुई है।

वहीं नवदीप सैनी और राहुल चाहर को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है।

श्रेयस अय्यर की भी वनडे और टी20 दोनों टीमों में वापसी हुई है।

रवींद्र जडेजा को वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है और उन्हें तीनों फॉर्मेट की टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3, 4 और 6 अगस्त को तीन टी20, 8, 11 और 14 अगस्त को तीन वनडे और 22-26 अगस्त तक पहला टेस्ट और 30 अगस्त-03 सितंबर तक दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

भारत की तीन टी20 मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

भारत की तीन वनडे मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

भारत की दो टेस्ट मैचों के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

 

0 comments      

Add Comment