विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने दसवीं बार किया ये कमाल

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने दसवीं बार किया ये कमाल

मीडियावाला.इन।

जयपुर। ऐसा दसवीं बार मौका रहा है जब टीम इंडिया का स्कोर विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट में 600 के पार गया है। बता दें कि पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी को 601 रनों पर जाकर घोषित किया ।

 

गौरतलब है कि धोनी के 2014 में कप्तानी त्यागने के बाद कोहली ने भारतीय टीमा का नेतृत्व अपने हाथ में लिया । विराट कोहली ने टीम इंडिया का सफल नेतृत्व किया है और टीम इंडिया को बेस्ट बनाया । विराट कोहली की कप्तानी में 2015 के बाद से अब तक भारतीय टीम ने 10 बार टेस्ट क्रिकेट एक पारी में 600 या उससे ज्यादा का आंकड़ा पार किया है ।

 

 

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया इस मजबूत स्कोर तक विराट कोहली के नाबाद 254 की पारी के दम पर पहुंच पाई । इसके अलावा टीम इंडिाय के लिए मयंक अग्रवाल ने 108 और रविंद्र जडेजा ने भी 91 रनों की पारी का योगदान दिया ।बता दें कि विराट कोहली बतौर बल्लेबाज़ तो सर्वश्रेष्ठ हैं ही उन्होंने अपने आपको कप्तान के रूप में भी सर्वश्रेष्ठ बनाया है।

 

 

उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने विदेशों में जाकर परचम लहराएं हैं फिर चाहे ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए या फिर किसी और देश की है। पिछले दिनों ही टीम इंडिया ने विंडीज दौरे पर गई थी जहां वह दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज को 2-0 से जीतकर लौटी। टीम इंडिया का जलवा आगे भी ऐसा ही जारी रह सकता है जब टीम का नेतृत्व कप्तान कोहली के हाथों में हैं।

 

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment