WTC Final 2021 में टला गंभीर हादसा, काइल जैमिसन की जोरदार बाउंसर से हिले शुभमन गिल

WTC Final 2021 में टला गंभीर हादसा, काइल जैमिसन की जोरदार बाउंसर से हिले शुभमन गिल

मीडियावाला.इन।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान के विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बैटिंग के दौरान शुभमन गिल एक गंभीर हादसे का शिकार होते होते बचे हैं।

कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की एक उछालभरी गेंद उनके चेहरे के सामने हेलमेट पर जाकर लगी। इससे एकबारगी टीम इंडिया का यह युवा बल्लेबाज हिल गया। उन्हें फिजियो की मदद भी लेनी पड़ी। अच्छी बात यह रही कि हेलमेट की जाली पर गेंद लगने से शुभमन गिल को कोई नुकसान नहीं हुआ। फिजियो की जांच के बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए उन्होंने बढ़िया बैटिंग की और भारत के लिए पहले विकेट की साझेदारी में 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की।

दरअसल, काइल जैमिसन के 17वें ओवर की पांचवीं गेंद अचानक से ऊपर की तरफ उछली और शुभमन के हेलमेट पर जोर से आकर लगी। जिसके बाद दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने थोड़ देर ब्रेक लिया और मैदान पर फिजियो भी उनकी स्थिति को देखने पहुंचे। हालांकि, शुभमन पूरी तरह से फिट नजर आए और उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया। पंजाब का यह बल्लेबाज शुरुआत से ही काफी अच्छी लय में नजर आया, लेकिन नील वैगनर की एक गेंद पर वो बीजे वॉटलिंग को आसान सा कैच दे बैठे।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को डब्लूटीसी के फाइनल में शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। रोहित 34 रन बनाकर काइल जैमिसन की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। इसके तीन ओवर बाद ही गिल भी आउट हो गए। Indianarrative.com RB

 

0 comments      

Add Comment