ब्याज पर भी पैसे देता था निलंबित EE ऋषभ जैन, लाखों रुपए लगा रखे हैं इस धंधे में

ब्याज पर भी पैसे देता था निलंबित EE ऋषभ जैन, लाखों रुपए लगा रखे हैं इस धंधे में

मीडियावाला.इन।

भोपाल-राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रभारी कार्यपालन यंत्री ऋषभ कुमार जैन ब्याज का भी धंधा करते थे। इस संबंध में कुछ दस्तावेज लोकायुक्त पुलिस की टीम को मिले हैं। बताया जाता है कि लाखों रुपए उन्होंने इस धंधे में लगा रखे हैं। इधर लोकायुक्त जबलपुर टीम ने उनके भोपाल स्थित घर पर सर्च पूरी कर ली है। यह टीम आज भोपाल से जबलपुर के लिए रवाना होगी।
बताया जाता है कि जैन के भोपाल स्थित घर से ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे यह लग रहा है कि वे ब्याज पर भी रुपए देने का काम करते हैं। हालांकि उनके पास ब्याज का धंधा करने का लाइसेंस नहीं है। दस्तावेजों की पड़ताल करने के लिए लोकायुक्त पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है। जांच करने के बाद यह साफ हो सकेगा कि ब्याज पर कितने रुपए जैन ने दे रखे हैं। लोकायुक्त पुलिस को आशंका है कि  30 लाख रुपए के करीब ब्याज पर दिए हो सकते हैं।
इधर जैन और उनके परिजनों के 11 बैंक खाते भी मिले हैं। इन खातों की डिटेल्स आज निकाली जा सकती है। कुछ पासबुक ऐसी है जिनमें दो साल से एंट्री नहीं हुई है। इसलिए लोकायुक्त पुलिस को फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि जैन और उनके परिजनों के कितने रूपये बैंक में जमा हैं।
यह है मामला
जैन को मंगलवार की सुबह हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर दो लाख रुपए नकद और एक लाख रुपए का चेक लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। शिकायतकर्ता चंद्रभान विश्वकर्मा ने लोकायुक्त पुलिस को बताया था कि सिवनी के जिला अस्पताल में सुधार और निर्माण कार्य के अंतिम देयक भुगतान के लिए जैन ने तीन लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जैन को पकड़ने के बाद उनके भोपाल स्थित घर पर छापा डाला गया। जहां से 37 रजिस्ट्री, 80 हजार नकद, 87 लाख के सोना और चांदी मिले थे।
 

0 comments      

Add Comment