कोरोना: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सभी निजी अस्पताल किए टेकओवर

कोरोना: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सभी निजी अस्पताल किए टेकओवर

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली। देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मामलों में बढ़ रहे हैं। सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। राज्य सरकारें कोरोना को रोकने के हर संभव कोशिश कर रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने राज्य के सभी प्राइवेट नर्सिग होम और अस्पतालों को अपने कब्जे में ले लिया है। सरकार ने यह कदम आपात स्थिति से निपटने के लिए उठाया है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी निजी अस्पतालों को कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए टेक ओवर करने का फैसला किया है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वायरस का इलाज उपलब्ध कराएगी। अब प्रत्येक अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। अस्पतालों की पूरी तरह से निगरानी सरकार के हाथ में होगी। हालांकि इनका संचालन पहले की तरह ही अस्पताल मालिकों के हाथों में होगा।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में गुरुवार को बिलासपुर, भिलाई और रायपुर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि भिलाई का युवक और बिलासपुर की महिला सऊदी अरब से लौटे हैं। जबकि बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी की जा रही है। इससे पहले बुधवार को रायपुर में मिली कोरोना पॉजिटिव युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। युवती 16 मार्च को लंदन से लौटी थी।

आरोप है कि युवती ने सावधानी नहीं बरती और अन्य लोगों के जीवन को संकट में डाला। शासन के आदेशों की अवहेलना की। कोरोना रोग को अपने घर, परिवार, नौकरानी और ड्राइवर से छुपाकर संक्रमित रोग को जानबूझकर फैलाने का प्रयास किया।

source: oneindia.com

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment