मध्य प्रदेश में बाढ़ से भारी तबाही, 32 की मौत, आज भी 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में बाढ़ से भारी तबाही, 32 की मौत, आज भी 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मीडियावाला.इन।

भोपाल। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने मध्यप्रदेश की सूरत बुरी तरह से बिगाड़ दी है, बारिश की वजह से 32 लोगों की मौत हो गई है, राज्य के कुछ हिस्सों में पानी आफ़त बन कर बरसा है, कई नदियां ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, लगातार बारिश से कई इलाकों का संपर्क टूट गया है, फसलों को नुकसान पहुंचा है, आज भी राज्य के 18 जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है।

बाढ़ की स्थिति 
मध्यप्रदेश में बाढ़ से तबाही

मध्यप्रदेश में भोपाल में मौसम विभाग के ड्यूटी अधिकारी आरआर त्रिपाठी ने कहा कि आज भी राज्य के 18 जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और कहीं-कहीं पर अतिभारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

18 जिलों में अतिभारी से अत्यधिक भारी वर्षा

उन्होंने कहा कि जिन 18 जिलों में अतिभारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है, उनमें आगर मालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ एवं बड़वानी शामिल हैं।

 

ANI✔@ANI

Madhya Pradesh: Roads & residential areas water-logged in Mandsaur, after heavy rainfall in the region.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

113

7:30 PM - Aug 15, 2019

Twitter Ads info and privacy

19 people are talking about this

दक्षिण से लेकर पश्चिम तक कुदरत का कहर 
देश के आधे से ज्यादा क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित

वैसे आपको बता दें कि इस वक्त देश में दक्षिण से लेकर पश्चिम तक कुदरत का कहर बरपा है, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र , तमिलनाडु, गुजरात सभी बाढ़ से प्रभावित हैं, उत्तराखंड और जम्मू में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गयी, जबकि बाढ़ से पीड़ित केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में मृतकों की संख्या बढ़कर 221 तक पहुंच गई है।

 

ANI✔@ANI

Madhya Pradesh: Flood-water enters Pashupatinath Temple in Mandsaur. Several parts of Mandsaur district are flooded following heavy rainfall. SP Hitesh Chaudhary says, "People from waterlogged & flooded areas have been shifted, admn has arranged food & accommodation for them."

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

194

6:28 PM - Aug 15, 2019

Twitter Ads info and privacy

41 people are talking about this

केरल में भारी बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 72 पहुंच गया है 
दक्षिण से लेकर पश्चिम भारत तक बाढ़ का कहर

केरल में भारी बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 72 पहुंच गया है, जबकि 58 लोग लापता हैं, तो वहीं कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है, गुजरात के कच्छ जिले में बाढ़ में सड़क बह जाने के कारण वहां फंसे करीब 125 लोगों को वायुसेना ने निकाला गया जबकि कर्नाटक और महाराष्ट्र में भारी बारिश एवं भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हुईं सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है।

source: oneindia.com

0 comments      

Add Comment