MP: विधानसभा सत्र आज, CM शिवराज के विश्वास मत से पहले स्पीकर का इस्तीफा

MP: विधानसभा सत्र आज, CM शिवराज के विश्वास मत से पहले स्पीकर का इस्तीफा

मीडियावाला.इन।

  • आज मंगलवार से शुरू होगा विधानसभा सत्र
  • 27 मार्च तक चलेगा विधानसभा का सत्र
  • स्पीकर प्रजापति ने पद से इस्तीफा दिया
  • शिवराज ने कल रात 9 बजे ली थी शपथ
  • वर्तमान विधानसभा का यह छठा सत्र होगा

कोरोना वायरस के खौफ के बीच मध्य प्रदेश में सत्ता बदल गई और कांग्रेस के कमलनाथ की जगह भारतीय जनता पार्टी के शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए. सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सक्रिय हो गए और विधानसभा सत्र बुला लिया. नई सरकार के अस्तित्व में आने के बाद आज मंगलवार से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है.

इस बीच सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने आधी रात को ही स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजे अपने इस्तीफे में इसके लिए नैतिकता को आधार बनाया.

शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बनते ही विधानसभा सत्र भी शुरू हो रहा है. मंगलवार से शुरू हो रहे सत्र के पहले ही दिन बीजेपी की यह नई सरकार सदन में विश्वास मत पेश करेगी. यह सत्र 27 मार्च तक चलेगा. 4 दिन चलने वाले इस सत्र में कुल 3 बैठकें होंगी.

सत्र के पहले दिन सरकार के प्रति विश्वास मत लाया जाएगा. इस दौरान वित्तीय वर्ष 2020-21 का लेखानुदान भी पेश किया जाएगा. वर्तमान विधानसभा का यह छठा सत्र होगा.

 

ANI✔@ANI

'Motion of Confidence for the government under Chief Minister Shivraj Singh Chouhan' listed for the business in the Assembly, today.

View image on Twitter

298

1:17 AM - Mar 24, 2020

Twitter Ads info and privacy

49 people are talking about this

 

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने 16 मार्च को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 26 मार्च तक के लिए विधानसभा को स्थगित कर दिया था.

0 comments      

Add Comment