मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में कोरोना मरीजों के इलाज की पूर्ण व्यवस्था बनाने की निर्देश दिए और प्रवासी मजदूरों का सीमा पर ही चेकअप होगा

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में कोरोना मरीजों के इलाज की पूर्ण व्यवस्था बनाने की निर्देश दिए और प्रवासी मजदूरों का सीमा पर ही चेकअप होगा

मीडियावाला.इन।

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। अब तक 4426 मामले सामने आ चुके हैं। बुरहानपुर में एक ही दिन में 45 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना इलाज की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। हमें हर कोरोना मरीज को स्वस्थ कर उसके घर भिजवाना है।

सीएम ने कहा है कि कोरोना अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हों तथा पूरी तत्परता और सावधानी के साथ प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए इलाज किया जाए। संक्रमित क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए और संक्रमण रोकने के हरसंभव प्रयास किए जाएं।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने इंदौर जिले की समीक्षा के दौरान कहा कि वहां कोरोना नियंत्रण की दिशा में सराहनीय कार्य हुआ है। आगे भी पूरी सजगता एवं सावधानी से इस प्रकार कार्य किया जाए जिससे हम इंदौर को कोरोना मुक्त कर देश में आदर्श स्थापित कर सकें। झाबुआ जिले की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए गए कि जिले में कोरोना संक्रमण न बढ़ने दिया जाए। प्रवासी मजदूरों का सीमा पर हेल्थ चेकअप सुनिश्चित किया जाए।

सीएम शिवराज प्रदेश में गेहूँ उपार्जन के उत्कृष्ट कार्य के लिए सभी संबंधितों की सराहना की। बताया गया कि प्रदेश में अभी तक 79.50 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की खरीदी 12 लाख किसानों से हो चुकी है। इनमें से 08 लाख 30 हजार किसानों को 08 हजार 500 करोड़ रूपए का भुगतान भी किया जा चुका है।

0 comments      

Add Comment