इंदौर : छह मरीजों में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन का वायरस

इंदौर : छह मरीजों में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन का वायरस

मीडियावाला.इन।

इंदौर,  इंदौर जिले में छह लोगों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पाए गए है, जिससे शहर में एक बार फिर नाइट कफ्र्यू की स्थिति बनती नजर आ रही है। मुख्यमंत्री ने भी इस ओर इशारा कर दिया है कि यदि इंदौर और भोपाल शहर में कोविड के नए केसों में कमी नहीं आती है तो 8 मार्च से नाइट कफ्र्यू लगा दिया जाएगा।

इंदौर जिले में 6 मरीज कोविड पॉजिटिव केस (यूके स्ट्रेन) के मिले है। इनमें से एक मरीज तेजाजी नगर, दो मरीज असरावद खुर्द, एक मरीज बसंतपुरी राजेन्द्र नगर एक मरीज गुलमोहर एक्सटेंशन पलासिया तथा एक मरीज प्रेम नगर रिलायंस फ्रेश के पास के है।

कलेक्टर मनीष सिंह ने निर्देश दिए है कि इंदौर में विशेष एहतियात रखी जाए। संबंधित की सभी कांटेक्ट ट्रेसिंग कर आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाए। इंदौर में पाए गए मरीज 19 से 49 वर्ष आयु समूह के है।

106 सैंपल भेजे गए थे, जिसमें 6 मरीज मिले :

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग इलाकों से संक्रमित लोगों के नमूने 20 फरवरी को दिल्ली की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे। जांच के लिए भेजे गए 106 सैंपल में से 6 में यूके के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई।

शहर के अधिकारियों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है, कि जिनमें यह स्ट्रेन पाया गया है, उसका कोई अंतरराष्ट्रीय इतिहास नहीं रहा है। इस रिपोर्ट के बाद शहर में हडकंप है। कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ तत्काल बैठक की ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके जबकि अधिकारियों ने रात के कफ्र्यू की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

तेजी से फैसला है यह स्ट्रेन

छह नमूनों में यूके का स्ट्रेन पॉजिटिव आया है। बताया जाता है कि यह स्ट्रेन तेजी से फैलता है, इसे रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाए जाएंगे। कमिश्नर डॉ. शर्मा ने रात्रि कफ्र्यू की संभावनाओं पर भी चर्चा की है, लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि हम तीन दिनों में हम नए केस देखेंगे उसके बाद इसकी समीक्षा करेंगे।

0 comments      

Add Comment