"रापी" गैंग का मुख्य सरगना आया पुलिस की गिरफ्त में,सड़क पर रापी लगाकर लूटपाट करते थे

"रापी" गैंग का मुख्य सरगना आया पुलिस की गिरफ्त में,सड़क पर रापी लगाकर लूटपाट करते थे

मीडियावाला.इन।

झाबुआ से अमित शर्मा की रिपोर्ट 

झाबुआ -हाइवे एव मुख्य मार्गो पर रापी लगाकर लूटपाट करने वाले रापी गैंग के सरगना मुख्य आरोपी अकरम को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है । ज्ञातव्य है कि इसके पहले लगातार हो रही वारदातों को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए पूर्व में रापी गैंग के नाहर सिंह मुकेश दीवान, कालिया, तारसिंह, दरू, धन्ना, को पकड़ने में सफलता हासिल की थी परंतु उक्त गैंग का मुख्य सरगना अकरम अभी तक फरार था जिस पर प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर कुल 33 अपराध दर्ज है। ज्ञात हो कि पिछले 1 साल में झाबुआ और आसपास के प्रमुख मार्गों पर पत्थर की राशि लगाकर वाहनों से लूट करने के कारण वाहनों में सवार यात्रियों में झाबुआ से गुजरते समय डर व भय का माहौल था ।
पुलिस अधीक्षक झाबुआ विनीत जैन ने बताया कि हाईवे एवं झाबुआ जिले के मुख्य मार्गों पर पत्थर की राशि लगाकर वाहनों में लूट डकैती कर आतंक फैलाने वाले पिछले 12 वर्षों से फरार 33 से अधिक अपराधों में अंतर राज्य आरोपी मुख्य सरगना अकरम पिता कल सिंह वाघेला निवासी माछलिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर पिछले वर्ष घटित घटनाओं का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है ।

इस तरह करते थे वारदात 

आरोपियों से पूछताछ में बताया कि गिरोह के सदस्यों के साथ मुख्य मार्गों पर रात में आने जाने वाले चार पहिया वाहनों को पथरो की रापी लगाकर टायर को पंचर कर देते थे जब वाहन चालक टायर को बदलने के लिए गाड़ी रोकता था तो झाड़ियों में पीछे गिरोह के अन्य सदस्य पत्थर और लाठी से अचानक हमला कर वाहन में बैठे यात्रियों को भयभीत कर उनसे लूटपाट करते थे तथा अंधेरे का फायदा उठाकर घटनास्थल से दूर जंगलों में भागकर छुप जाते थे यह एक बार में दो तीन वाहनों को निशाना बनाते थे । 
लूट डकैती जैसे जघन्य अपराधों का कुख्यात अंतरराज्यीय फरार आरोपी अकरम पिता कलसिंह वाखला जिसे गुरुवार 21 मई को मुखबिर से सूचना मिलने पर सुनार नदी के पास माछलिया से थाना कोतवाली झाबुआ थाना कालीदेवी चौकी माछलिया जिला अपराध शाखा ,साइबर सेल की टीम द्वारा बड़ी ही सूझबूझ से घेराबंदी कर पकड़ा। आरोपी से मध्य प्रदेश के अतिरिक्त राजस्थान गुजरात महाराष्ट्र में भी अपराध करने की जानकारी मिली है ।

इनका रहा सराहनीय योगदान 

उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी कोतवाली सुरेंद्र गडरिया, एएससाई राजेंद्र शर्मा, जसवंत सिंह डावर,प्रधान आरक्षक सुनील रुपेश गढ़वाल आदि का सराहनीय योगदान रहा उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा उद् घोषित इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

0 comments      

Add Comment