माहेश्वरी ब्रदर्स के 14 ठिकानों पर एक साथ आयकर टीम ने मारा छापा

माहेश्वरी ब्रदर्स के 14 ठिकानों पर एक साथ आयकर टीम ने मारा छापा

मीडियावाला.इन।

भोपाल. आयकर विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन विंग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए रामदेव शुगर मिल और माहेश्वरी ग्रुप के 14 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। छापे की ये कार्रवाई भोपाल समेत  होशंगाबाद, पिपरिया, नरसिंहपुर और इंदौर में की गई है। अल सुबह मारे गए छापे में बड़े पैमाने पर नकदी और कर चोरी के दस्तावेत बरामद हुए हैं। विभाग शुक्रवार को छापे से जुड़ी अहम जानकारियों का खुलासा कर सकती है। आयकर विभाग के करीब 100 अफसर व कर्मचारियों की टीम ने एक साथ 14 ठिकाने पर मारा है। 

भोपाल में रामदेव शुगर मिल संचालकों और माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ आयकर टीम ने छापा मारा। मिल संचालकों के श्रीजी ट्रेडर्स, रामदेव शुगर मिल होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, नरसिंहपुर सहित कई मिलों पर टीम ने कार्रवाई की। सुगर मिल के संचालकों के भोपाल के ग्रीन हाइट स्थित आवास पर छापा मारा गया। 

होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर के ठिकानों पर छापे  
होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर में माहेश्वरी ग्रुप के सभी ठिकानों पर आयकर के छापे पड़े। होशंगाबाद में रामदेव शुगर मिल पर छापा पड़ा। यहां माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ टीम ने कार्रवाई की। यहां सालीचौका की नर्मदा शुगर मिल पर पहुंची और कार्रवाई की। चार गाड़ियों में आयकर विभाग की करीब 20 से 25 सदस्यीय टीम यहां पहुंची थी। जिन फैक्ट्रियों पर छापा पड़ा उनमें शुगर मिल के साथ एथेनॉल और बिजली बनाने का काम भी किया जाता है। 


इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा और सेंधवा में संयुक्त कार्रवाई 
शुक्रवार को ही बड़वानी में आयकर विभाग की टीम ने सेंधवा और खेतिया के 5 व्यवसायियों के यहां छापा मारा। ये कार्रवाई सेंधवा के रत्ना कॉटन और यश कॉटन पर की गई। खेतिया की सुगम इंडस्ट्री, घनश्याम टोबेको और घनश्याम ट्रेडिंग पर छापा पड़ा। ये छापे आयकर विभाग के डायरेक्टर जनरल इन्वेस्टिगेशन राजेश टुटेजा के नेतृत्व में की जा रही है। Dainik Bhaskar

0 comments      

Add Comment