Team announced for South Africa Tour: तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान, वन डे टीम में इंदौर के दो खिलाड़ी

669

Team announced for South Africa Tour: तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान, वन डे टीम में इंदौर के दो खिलाड़ी

 

आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट यानी टेस्ट, वनडे और t20 मैचेस के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को t20 और वनडे मैचेस में आराम दिया गया है।
रोहित शर्मा को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि केएल राहुल वनडे और सूर्यकुमार यादव t20 टीम के कप्तान बनाए गए हैं। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है।
इन टीमों में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि केरल के विकेट कीपर बेटर संजू सैमसन की एकदिवसीय मैचेस में वापसी हुई है। जबकि टेस्ट टीम से अनुभवी बल्लेबाज आदित्य राहने और चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वन डे टीम में इंदौर के दो खिलाड़ी आवेश पटेल और रजत पाटीदार को शामिल किया गया है।

टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. दूसरा वनडे 19 को ग्केबेरहा में जबकि सीरीज का अंतिम वनडे पार्ल में 21 दिसंबर को होगा. सेंचुरियन में 26 दिसंबर से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 3 जनवरी से केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा.

टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा.

टी20 मैचों के लिए भारत की टीम: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर.

वनडे के लिए भारत की टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर.