Top Level Bureaucratic Reshuffle: 15 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के प्रभार में बदलाव, संजय जाजू बने सूचना और प्रसारण सचिव

4713

Top Level Bureaucratic Reshuffle: 15 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के प्रभार में बदलाव, संजय जाजू बने सूचना और प्रसारण सचिव

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कल रात वरिष्ठ IAS अधिकारियों के प्रभार में बदलाव किया है। सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा अब नए स्वास्थ्य सचिव होंगे।

वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1988 बैच के महाराष्ट्र कैडर के अधिकारी हैं। 1992 बैच के तेलंगाना कैडर के अधिकारी संजय जाजू अब नए सूचना और प्रसारण सचिव नियुक्त किए गए हैं। 1988 बैच के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी सुखबीर सिंह संधू को एंटी करप्शन लोकपाल का सचिव 1 साल के लिए बनाया गया है।

1992 बैच के आईएएस अधिकारी असम मेघालय कैडर के आशीष कुमार को नया सहकारिता सचिव बनाया गया है।1990 बैच के राजकुमार गोयल को बॉर्डर मैनेजमेंट विभाग का सचिव और नितेश चंद्रा को लीगल अफेयर्स का सचिव बनाया गया है। चंद्रा पहले आईएएस ऑफिसर हैं जिन्हें लीगल अफेयर विभाग का सेक्रेटरी बनाया गया है। अनिल मलिक को महिला और बाल विकास विभाग का ओएसडी बनाया गया है। वह 29 फरवरी को इंदीवर पांडे के रिटायर होने पर इस विभाग के सचिव भी होंगे।

सुमित डावरा विशेष सचिव को इंडस्ट्री और इंटरनल ट्रेड विभाग में लेबर और एंप्लॉयमेंट विभाग के आरती आहूजा के इस महीने रिटायर होने पर सचिव होंगे। विजय कुमार विशेष सचिव को अध्यक्ष इनलैंड वॉटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया बनाया गया है। ए नीरज स्पेशल सेक्रेटरी फर्टिलाइजर और श्याम भगत नेगी को कैबिनेट सेक्रेट्रियट में स्पेशल सेक्रेटरी बनाया गया है

पी डेनियल अब सेंट्रल विजिलेंस कमीशन के सेक्रेटरी होंगे।