Why Did Deepika Become a Mother : दीपिका ‘जवान’ में शाहरुख़ की मां क्यों बनी, शाहरुख़ का खुलासा! 

जानिए, आखिर क्या कारण था दीपिका के मां बनने का!

376

Why Did Deepika Become a Mother : दीपिका ‘जवान’ में शाहरुख़ की मां क्यों बनी, शाहरुख़ का खुलासा! 

Mumbai : दीपिका पादुकोण ने फिल्म में शाहरुख खान की पत्नी ऐश्वर्या के साथ मां का रोल भी निभाया है। फिल्म में दीपिका का कैमियो है, लेकिन इसे भी लोगों ने खूब पसंद किया। शाहरुख ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपिका पादुकोण और उनके काम की खूब तारीफ की। शाहरुख खान ने बताया कि दीपिका पादुकोण एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं। उनके लिए यह रोल बहुत छोटा था, लेकिन उन्होंने साबित कर दिया था कि रोल छोटा या बड़ा नहीं होता है।

शाहरुख खान, नयनतारा और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘जवान’ बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है। फिल्म ब्लॉक बस्टर हिट हो गई। इस वजह से शाहरुख खान ने ‘जवान’ के हिट होने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें शाहरुख और दीपिका के अलावा, फिल्म के बाकी कलाकार विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, सुनिल ग्रोवर और रिद्धि डोगरा भी नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाहरुख और दीपिका ने स्टेज पर जमकर डांस किया। इस साथ शाहरुख ने दीपिका की ‘जवान’ में एंट्री का खुलासा किया।

शाहरुख खान ने बताया कि इस फिल्म में दीपिका पादुकोण को लेने की इच्छा एटली ने जाहिर की थी। तब तो मैंने भी बोल दिया था कि वो तो इतनी बिजी है और मैं उससे बहुत प्यार करता हूं, तो उसे ऐसा रोल करने के लिए नहीं कह सकता हूं, जो फिल्म में ज्यादा खास न लगे। शाहरुख खान ने बताया कि जब हम ‘पठान’ फिल्म के लिए बेशर्म रंग गाने की शूटिंग कर रहे थे, तब मैं दीपिका को देखकर सोच रहा था कि यह मेरी मां के रोल में कैसी लगेगी और क्या यह ये वाला रोल करेगी?

ये बात मैंने अपनी मैनेजर से की। तब उसने भी कहा कि वो आपसे प्यार करती है। जरूर हां बोलेगी। फिर मैं भी ये सोचने लगा कि दीपिका पादुकोण एक बहुत अच्छी मां बनेगी। इसके बाद पूजा ने दीपिका के पास जाकर रोल के लिए पूछा। शाहरुख ने बताया कि दीपिका ने अपने जवाब में कहा कि ‘हां … जो भी हो, एटली सर को कह देना। मैं आ जाऊंगी और मां का रोल करूंगी।’ शाहरुख खान ने बताया कि दीपिका पादुकोण ने ये फिल्म सिर्फ दोस्ती के लिए की।

शाहरुख खान संग दोस्ती निभाने के लिए दीपिका पादुकोण ने वास्तव में एक बड़ी कुर्बानी दी, जिसके बारे में एक्ट्रेस ने खुद बताया। दीपिका ने अपने रोल के बारे में कहा कि, मैंने फिल्म और कहानी पर विश्वास किया और रोल के लिए हां कर दी। इस वक्त मैं ‘प्रोजेक्ट-के’ लिए हैदराबाद में शूट कर रही थी। तभी एटली और शाहरुख वहां आए और मुझे पूरी फिल्म सुनाई। मेरे लिए फिल्म में किरदार की टाइमिंग मैटर नहीं करती, लेकिन मैं बस इस किरदार के इम्पैक्ट के बारे में सोच रही थी।

दीपिका ने आगे कहा कि मैं सोचती हूं कि शाहरुख और मेरा रिश्ता प्यार और विश्वास का है। मैं अगर सेट पर हूं और अगर हम बहुत दूर भी हैं, तो हमें पता चल जाता है कि आगे क्या होने वाला है। मैं और शाहरुख सिर्फ को-स्टार नहीं हैं। अच्छे दोस्त हैं और हमारे बीच कोई फॉर्मैलिटी नहीं है, बल्कि बहुत ट्रस्ट है हमारे बीच। शाहरुख ने इस दौरान दीपिका के बारे में बात करते हुए कहा कि दीपिका ने सोचा था कि मैं एक छोटा सा रोल करने आई थी। लेकिन, हमने उन्हें वेबकूफ बनाया और उनके साथ पूरी फिल्म शूट कर ली इसलिए मैं उन्हें शुक्रिया कहता हूं।

दीपिका पादुकोण ने कहा कि किसी के लिए लकी चार्म होने जैसी बात कहना मेरे हिसाब से एक बहुत ही ‘फेकू’ (थ्रो अवे) किस्म का तमगा है। मेरे दिल में शाहरुख खान के लिए जो मोहब्बत और इज्जत है, उसके चलते वह जो कुछ भी कहेंगे करने को तैयार रहूंगी। मेरा और शाहरुख का रिश्ता क्या है, ये सबको पता है। मुझे पता है कि अगर कभी मैं मुसीबत में हुई तो जो पहला शख्स सबसे पहले मेरी मदद को आएगा, वह शाहरुख ही होंगे।’