World Cup2023: विश्वकप से पहले बदला टीम का कप्तान, इस युवा क्रिकेटर को मिली जिम्मेदारी!

392

World Cup2023: विश्वकप से पहले बदला टीम का कप्तान, इस युवा क्रिकेटर को मिली जिम्मेदारी!

2023 वर्ल्डकप अब बस कुछ ही दिन दूर है और सभी टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। इस साल का कप भारत में होने के कारण भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विश्व कप के लिए सभी देशों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है।

घोषित टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है। भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है और रोहित शर्मा कप्तान होंगे। हालाँकि, मौजूदा विश्व कप टीम का कप्तान अब बदल दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने युवा खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी है।

कौन है वो क्रिकेटर

इंग्लैंड ने विश्व कप से पहले वनडे सीरीज के लिए सीनियर क्रिकेटरों को आराम दिया है। उनकी जगह तीन युवा क्रिकेटरों को मौका दिया गया है। युवा जैक क्रॉली को कप्तानी सौंपी गई है। वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को आयरलैंड के विरूद्ध तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है।

आयरलैंड की टीम इंग्लैंड दौरे पर आएगी। इंग्लैंड टीम में तीन अनकैप्ड क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। अनकैप्ड क्रिकेटरों के नाम एम हेने, विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ और जॉर्ज स्क्रिमशॉ हैं। यह सीरीज 20 सितंबर से शुरू होगी।

इस बीच अक्टूबर महीने में वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू हो जाएगा। विश्व कप को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने कुछ भविष्यवाणियां की हैं। इनमें से एक ये है कि इंग्लैंड सेमीफाइनल में शामिल होगा। एक ने ऐसी भविष्यवाणी भी की है। क्योंकि ऐसे धाकड़ खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम में हैं। उनमें से कुछ ने अकेले दम पर कई मैच भी जीते।